सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य में निर्माण कार्य बाधित-सुशील मोदी

2041
0
SHARE

Sushil-Kumar-Modi_2

निशिकांत सिंह.पटना.पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण बिहार में निर्माण कार्य बाधित है. करीब डेढ माह से पूरे राज्य में बालू की निकासी नहीं हो रही है और बालू को लेकर हाहाकार मचा है. जिसके कारण विकास कार्य ठप्प हो गया है. बालू के उठाव नहीं होने के कारण राज्य के उद्योग भी प्रभावित हुए है.

प्रेस वार्ता में सुशील मोदी ने बताया कि अगस्त 2014 में राज्य सरकार ने एक संशोधन बिहार लघु खनिज माईनर मिनरलस् रूल्स 2014 में किया जिसके अनुसार किसी प्रकार के खनिज के उत्खनन के पहले पर्यावरण एवं स्वच्छता प्रमाण आवश्यक बनाया गया. उसके बाद नियम बना बालू घाटों के बंदोबस्ती का जिसमें 19 जनवरी को कोलकाता एनबीटी ने रोक लगा दी. डेढ माह हो गए लेकिन अभी तक इसका क्लियरेंस राज्य सरकार ने नहीं दिया.  सुशील मोदी ने कहा कि अब राज्य सरकार जिलों का आवंटन टुकड़ो में कर रहीं है जिससे दिक्कतें आ रहीं है.

बिहार को केंद्र के द्वारा पैकेज पर सुशील मोदी ने कहा कि राज्य के प्रति केंद्र सरकार गंभीर है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च  को बिहार आ रहें है. प्रधानमंत्री पटना में दीघा रेलपुल का विधिवत उद्घाटन करेंगे. साथ ही मोकामा में रेल पुल का शिलान्यास करेंगे औऱ मुंगेर रेल पुल का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री हाजीपुर से रेलपुल का उद्घाटन करेंगे. उसी दिन पटना उच्च न्यायालय के वार्षिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

LEAVE A REPLY