ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेन्स कांग्रेस का प्रदर्शन

397
0
SHARE
Railway Men's

संवाददाता.पटना. नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमैन के आहवान पर बी पी सिंह, जोनल अध्यक्ष, ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेन्स कांग्रेस के नेतृत्व में रेल कर्मचारियों के राष्ट्रीय एवं स्थानीय मांगों को लेकर पटना जंक्शन में प्रदर्शन  किया गया।
लंबित मांगों को लेकर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की गई! विशेषकर युवाओं को भविष्य को लेकर न्यू पेंशन स्कीम को समाप्त कर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग की गई। संगठन के मीडिया प्रभारी सह जोनल उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि न्यू पेंशन समाप्त कर पुरानी पेंशन स्कीम बहाली के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेन्स कांग्रेस के बैनर तले हजारों रेलकर्मी 10/08/2023 को दिल्ली में संसद घेराव करने जा रहा है! केन्द्रीय नेता यू एस सिन्हा ने भी बताया कि वर्ष 2019 में रेलवे बोर्ड द्वारा आदेश पारित था कि गाड़ी प्रदीपण एवं वातानुकूलित विभाग के कैडर नियंत्रण को मैकनिकल विभाग से स्वतंत्र किया जाए! सभी जोनल में यह आदेश लागू कर दिया गया पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे में अभी तक लागू नहीं किया गया! इसके अलावा कई मुद्दा का ज्ञापन बनाकर रेलवे प्रशासन को सौंपा गया!
इस में स्पैड के मामले में ड्राइवर को रिमुवल की सजा को खत्म किया जाए! वर्ष 2016 से बकाया ओभर टाइम भत्ता का एरियर का भुगतान किया जाए! पटना जंक्शन के गार्ड के जीबीआई पद का रोटेशन हो! वातानुकूलित स्टाफ को एसकार्टिंग डयूटी में कोच के अंदर सीट की व्यवस्था की जाए! दानापुर मंडल में गेटमैन के डयूटी को 08 घंटा का रोस्टर किया जाए! पटना जंक्शन में एक चेकिंग स्टाफ को पांच पांच कोच में डयूटी लगाना न्याय संगत नहीं है, रोक लगाई जाए!  इसके साथ ही अन्य मुद्दा पर चर्चा कर प्रशासन से समाधान कराने हेतु नारेबाजी की गई!
इस कार्यक्रम में ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेन्स कांग्रेस के नेतागण चंदेश्वर राय, अमित कुमार, जंगबहादुर यादव, किशोर कुमार सिंह, सुमित सहगल, सुनील कुमार, संतोष पांडेय, अविनाश कुमार, संतोष सिंह, उदय कुमार, राकेश कुमार, विष्णु शर्मा के साथ सैकड़ों  रेलकर्मियों ने भाग लिया!

 

 

LEAVE A REPLY