मगध महिला कॉलेज में चला स्वच्छता जागरूकता अभियान

359
0
SHARE
Cleanliness awareness

संवाददाता.पटना.मगध महिला कॉलेज में पटना नगर निगम स्वच्छता जागरूकता टीम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में युवाओं की भागीदारी को बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।इसका उद्घाटन मगध महिला कॉलेज की प्राचार्य डॉ नमिता कुमारी ने किया। पटना नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर और प्रसिद्ध लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी  नवगीत उद्घाटन के समय मौजूद रहीं।
समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विनय कुमार विमल, प्रोफेसर एचडी यादव, बॉटनी डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष डॉ सुरेंद्र कुमार निषाद, खेल सहायक पुष्पांजलि तथा डॉ किरण भी इस मौके पर उपस्थित रही।मगध महिला कॉलेज की प्राचार्य डॉ नमिता कुमारी ने कहा कि जीवन में स्वच्छता का होना बहुत जरूरी है। स्वच्छता अनुशासित जीवन का ही एक हिस्सा है। विद्यार्थी जीवन का अनुशासन और मेहनत ऊंची कामयाबी की बुनियाद है।
लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने स्वच्छता अभियान पर आधारित अनेक लोक गीतों की प्रस्तुति करके मगध महिला कॉलेज की छात्राओं को स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 से जुड़ने तथा 9 सरल सवालों का जवाब देकर सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए कहा। इस अवसर पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें प्रेरणा कुमारी,अनुषा कुमारी, श्रद्धा प्रताप, अनुषा, सानिया शमी, एकता रानी, अनन्या कुमारी, आदित्या सिंह, अनुष्का कुमारी, सालिया फिरदौस, और कल्पना स्वाति ने पुरस्कार जीते।

 

LEAVE A REPLY