दुर्गा वाहिनी प्रांतीय शौर्य प्रशिक्षण वर्ग संपन्न

209
0
SHARE
Durga Vahini

संवाददाता.मुंगेर. सरस्वती विद्या मंदिर पुरानीगंज में दुर्गा वाहिनी प्रांतीय शौर्य प्रशिक्षण वर्ग का समापन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुर्गा वाहिनी की राष्ट्रीय संयोजिका सुश्री प्रज्ञा म्हला थी। कार्यक्रम का संचालन मातृशक्ति की प्रांत संयोजिका डॉ शोभा रानी सिंह ने की।
रविवार को दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम प्रारंभ किया गया। तत्पश्चात बहनों ने दंड छुरिका, तलवार,नियुद्ध   योग,सूर्य नमस्कार, लक्ष्य भेद आदि का प्रदर्शन किया। डॉ शोभारानी सिंह ने वर्ग की भूमिका रखते हुए कहा कि सम्पूर्ण बिहार के 20 जिले 140 बहनों ने वर्ग में भाग लिया।
       मुख्य रूप से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुर्गा वाहिनी की राष्ट्रीय संयोजिका सुश्री प्रज्ञा म्हला ने कहा कि दुर्गा वाहिनी विश्व हिंदू परिषद की युवती इकाई है। देशभर में 25,000 से अधिक स्थान पर दुर्गा वाहिनी के कार्य है। सेवा सुरक्षा संस्कार के माध्यम से देशभर में सप्ताहिक मिलन केंद्र तथा शक्ति साधना केंद्र चलाए जा रहे हैं। दुर्गा वाहिनी हिंदू समाज पर आने वाली विपत्तियों का सामना करने के लिए सदैव तत्पर है।
उन्होंने कहा कि इसलिए ही वर्ग का आयोजन हुआ है। ताकि बहनों का शारीरिक और मानसिक विकास हो सके, जिसके द्वारा बहनों में जन जागरण किया जा सके। लव जिहाद फैलाने वाली शक्तियों का पुरजोर मुकाबला कर उन को नेस्तनाबूद किया जा सके। दुर्गा वाहिनी आज देशभर में विधर्मी ताकतों के लिए बहुत बड़ी बाधा बन गई है।ऐसी आसुरी ताकतों का दुर्गा वाहिनी के बहने इनका पुरजोर जवाब देती है। देशभर में हो रहे लाख से लव जिहाद की घटनाएं आहत करती है। दुर्गा वाहिनी भी ने भी ठाना है कि इस लव जिहाद से देश से मुक्त करेंगे । हमारी बहने दुर्गा का रूप है। जिसके सभी हाथों में शस्त्र है,यह संदेश देती है कि हर दुर्गा को शस्त्र में पारंगत होना चाहिए समय आने का इसका समुचित उपयोग करने से पीछे नही हटना चाहिए।
कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के उत्तर बिहार के प्रांत मंत्री राज किशोर ,दक्षिण बिहार के प्रांत मंत्री  परशुराम ,प्रांत के सह मंत्री संजय कुमार, मुंगेर जिला के जिला उपाध्यक्ष बहादुर लाल, मातृशक्ति के प्रांत टोली की अरुणा शर्मा, विभाग संयोजिका मनु प्रियम, दुर्गा वाहिनी के विभाग संयोजिक मनीषा ,जिला मंत्री प्राणनाथ भारत ,बजरंग दल प्रान्त संयोजक रजनीश कुमार धर्माचार्य सम्पर्क प्रमुख सन्त प्रसाद  सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY