रघुनाथगंज मंदिर स्थापना दिवस समारोह

213
0
SHARE
Raghunathganj Temple

अखंड जाप में शामिल हुए उद्योग मंत्री समीर महासेठ
संवाददाता.शकुराबाद.रघुनाथगंज सूर्य मंदिर स्थापना दिवस समारोह के तहत आयोजित अखंड जाप में हजारों लोगों ने अलग-अलग सत्रों में विभक्त होकर भाग लिया । 24 घंटे के अखंड जाप में 12 मंडलियों ने अपनी भागीदारी निभाई और उनके साथ हजारों हजार की संख्या में ग्रामीण लोग आए और हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे कृष्ण का जाप किया ।
अखंड कीर्तन में भाग लेने वालों में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ, लोजपा नेत्री डॉ इंदु कश्यप, डॉ यूसी गुप्ता, कंचन गुप्ता आदि भी शामिल रहे । उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने रघुनाथगंज सूर्य मंदिर द्वारा प्रकाशित वार्षिक पत्रिका सूर्य दर्पण का विमोचन भी किया जिसमें रघुनाथगंज मंदिर के 1 वर्ष की गतिविधियों को शामिल किया गया है। भ्रमण के दौरान उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने अखंड कीर्तन जाप में भी हिस्सा लेते हुए हरे हरे रामा हरे रामा रामा रामा हरे हरे हरे कृष्णा हरे कृष्णा कृष्णा कृष्णा हरे हरे कृष्णा हरे रामा ग्राम वासियों के साथ मिलकर गाया।
उद्योग मंत्री सुमित कुमार महासेठ ने युवा शक्ति निर्माण द्वारा निर्मित रघुनाथगंज मंदिर ब्रांड अगरबत्ती का लोकार्पण भी किया। भ्रमण के उपरांत उपस्थित लोगों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि रघुनाथ सप्तदेव मंदिर में आने के बाद दिव्य अनुभूति हुई। स्थापना के 1 वर्ष के अंदर ही इस मंदिर का जिले में विशेष स्थान हो गया है और बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस मंदिर में आते हैं। उन्होंने कहा कि मन की शांति के लिए प्रभु की भक्ति जरूरी है।उन्होंने कहा कि प्रभु की भक्ति में अद्भुत आनंद की प्राप्ति होती है। मानव जीवन हमें बड़े सौभाग्य से प्राप्त होता है। हम सबको अपना जीवन बड़े बुजुर्गों की सेवा और समाज के विकास में लगाने के साथ-साथ भक्ति भावना में भी लगाना चाहिए।
अरवल जिला परिषद की सदस्य और प्रथम महिला अध्यक्ष ऋषि कला ने मंदिर प्रांगण में आकर सातों देव की पूजा की और सभी के कल्याण के लिए प्रभु से प्रार्थना की। लोजपा (रामविलास) नेत्री और शिक्षामित्र डॉ इंदु कश्यप रघुनाथगंज सूर्य मंदिर आकर अखंड जाप में सम्मिलित हुईं। अखंड जाप में शामिल होने वालों में टुनटुन जी, नवल किशोर, रामाशीष पांडे, विरेंद्र पांडे, उमा द्विवेदी, कमलेश ओझा, अजय प्रसाद व्यास, बैजनाथ प्रसाद, बालेश्वर यादव, साधु व्यास मानिकपुर, मनोज कुमार काको, हीरालाल पासवान, नंदकुमार बसंतपुर, हसनपुरा के टुनटुन जी, राजेंद्र सिंह, देव नारायण पासवान, मिथिलेश पंडित इमादपुर आदि शामिल रहे।

 

LEAVE A REPLY