ऑक्सीजन मैन गौरव राय ने जरूरतमंद खुशी कुमारी को दी साइकिल

294
0
SHARE
Oxygen man

संवाददाता.पटना.बिहार में ऑक्सीजन मैन के नाम से प्रसिद्ध गौरव राय ने एक लड़की ख़ुशी कुमारी को साइकिल भेंट की। ये गौरव राय उनके परिवार और मित्र द्वारा दी गई 150वीं साइकिल है जो ज़रूरतमंदों को दी गई है।
ये साइकिल श्री राय के मित्र प्रवीण कुमार ने ख़ुशी कुमारी को देते हुए इस कार्य के लिए प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अगले माह अपने दिवंगत भाई के जन्मदिन पर किसी एक और ज़रूरतमंद को एक साइकिल देने का वादा किया। श्री राय ने बताया की एक साइकिल से आरंभ किया उनका अभियान में अब परिवार और दोस्तों का बहुत सहयोग मिल रहा है।
श्री राय प्रत्येक माह अपनी वेतन से दो साइकिलल एक सिलाई मशीन और सरकारी विद्यालयों में सेनेटरी पैड वेण्डिंग मशीन लगवाते है। 95 बार अपना रक्त दान कर चुके श्री राय का कहना है कि हम लोग मिल कर अपने स्तर से अपने आस पास के ज़रूरतमंदों के जीवन में ख़ुशी ला सकते हैं और उनके जीवन स्तर को ऊपर उठने में मदद कर सकते है।
कोविड काल में ऑक्सीजन मैन के रूप में प्रसिद्ध गौरव राय अभी तक अपने स्तर, परिवार और दोस्तों के सहयोग से 150 साइकिल,103 सेनेटरी पैड वेण्डिंग मशीन और 36 सिलाई मशीन बिहार के विभिन्न जगहों पर ज़रूरतमंदों को दे चुके हैं। श्री राय बताते है की रक्त दान से बड़ा कोई दान नहीं और ये हमे हर तरह की बीमारी से बचाता है।संकल्प लीजिये की साल में कम से कम तीन बार रक्त दान करे हम।इस अवसर पर ख़ुशी के माता पिता, श्री राय, उनके मित्र प्रवीण, राजीव और रणजीत कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY