रेनबो होम के अनाथ बच्चों और आरा गार्डन रेसिडेंसी के बच्चों ने साथ मनाया क्रिसमस

267
0
SHARE
celebrated Christmas

संवाददाता.पटना.रेनबो होम,राजवंशी नगर,पटना के अनाथ बच्चों ने आरा गार्डन रेसिडेंसी के बच्चों और परिवार के लोगों के साथ मिल कर क्रिसमस के आयोजन में जम कर नाच, गानों के साथ धमाल मचाया।
इस अवसर पर अतिथि के रूप में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार भोला नाथ एवं यूथ हॉस्टल्स एशिसिएशन ऑफ इंडिया,नई दिल्ली,बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर ने अपने अपने संबोधन में कहा कि खास कर समाज के ऐसे अनाथ और वंचित बच्चों के संरक्षण,शिक्षा, स्वास्थ को लेकर सरकार को विशेष ध्यान देना चाहिए। वहीं समाज के लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि ऐसे बच्चों के सर्वांगीण विकास में जहां तक हो सहयोग करना चाहिए।
आरा गार्डन कमिटी की ओर से बच्चों को दिनचर्या के सामान भी दिया गया। रेनबो होम के सचिव साकेत ने संस्था के बारे में विस्तृत जानकारी देते कहा कि पटना करीब 22 हजार अनाथ बच्चे हैं,जिसके जीवन को संवारने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। आरा रेजिडेंशियल गार्डन कमिटी के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह,उपाध्यक्ष डी एन सिन्हा,सचिव डा. दयानिथि शर्मा, एम सी चौबे,राजीव कुमार,राजेश कुमार आदि ने संयुक्त रूप से भरोसा दिलाया की ऐसे बच्चों के लिए हरेक महीना सहयोग राशि देने के साथ एक बच्चों पर शिक्षा मद में होने बाला खर्च की राशि भी दी जाएगी।
इस अवसर पर रेनबो होम के बच्चे मनीषा,अमिता,रचना,राधिका, विभा,पिंकी,खुशबू आदि ने एक से बढ़ कर एक रंगारंग मनमोहक प्रस्तुतियां से सब का मन मोह लिया। कार्यक्रम का संचालन दिव्या एवम अरुणा सिंह ने संयुक्त रूप से की।

 

LEAVE A REPLY