जविपा के अनिल कुमार ने आरक्षण हिस्सेदारी रथ को किया रवाना

123
0
SHARE
JVP

संवाददाता.पटना: जनतान्त्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने मंगलवार को महाराजा कामेश्वर कॉम्प्लेक्स के पास से आरक्षण हिस्सेदारी रथ को हरी झंडी दिखाकर बिहार दौरे के लिए रवाना किया। इस मौके पर अनिल कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश बाबा साहब के संविधान से चलेगा। इसलिए देश में जो आरक्षण खत्म करने की साजिश चल रही है, उसके खिलाफ आगामी 26 जुलाई को हमारी पार्टी पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल सभागार में आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन करेगी।
उन्होंने कहा कि हमने आरक्षण हिस्सेदारी रथ को रवाना किया है, जो प्रदेश के तमाम हिस्सों में जाकर आरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करेगी और उन्हें 26 जुलाई को आयोजित होने वाले आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन के लिए आमंत्रित भी करेंगे।
अनिल कुमार ने कहा कि बाबा साहब के संविधान से देश के दबे कुचले लोगों को आरक्षण मिला था, ताकि वे इसका लाभ लेकर देश के विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें। और देश की उन्नति में भागीदार बनें। मगर आज देश की वर्तमान सरकारें उनके संविधान को बर्बाद करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इसी का नतीजा है कि आज 15% वाले लोग आरक्षण लेकर सत्ता पर 85% लोगों के हक की हकमारी कर रहे हैं। यही वजह है कि आज सामंतवादी व्यवस्था में मानुवादियों को आरक्षण मिल रहा है। लेकिन हम बाबा साहब के संविधान से मिले हक और अधिकार के लिए मजबूती से लड़ेंगे। हम समाज के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि आज आरक्षण में अपनी हिस्सेदारी को मजबूत करने की जरूरत है। इसके लिए हम और हमारी पार्टी तत्पर है।
जविपा प्रमुख ने कहा कि आज देश में आरक्षण के साथ – साथ नौकरियां भी खत्म की जा रही हैं। हम बिहार के तमाम पिछड़े, अतिपिछड़े, अनुसूचित जाति और जनजाति के साथ अल्पसंख्य भाईयों से अपील करते हैं कि बाबा साहब के संविधान से मिले आरक्षण के अधिकार को संरक्षित करने के लिए आप 26 जुलाई पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल सभागार में जरूर आयें।
आरक्षण हिस्सेदारी रथ रवाना करने के क्रम में प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार मंडल, राष्ट्रीय महासचिव डॉ रंजन पटेल, प्रधान महासचिव अमर आजाद ,प्रदेश उपाध्यक्ष साजिद हुसैन ,युवा प्रदेश अध्यक्ष गौतम कुमार ,प्रेम प्रकाश, विवेक पटेल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY