CIMP द्वारा वीकेंड वर्चुअल साइकिलिंग इवेंट लॉन्च

564
0
SHARE
CIMP

संवाददाता.पटना.सेंटर फॉर सीएसआर स्टडीज, चन्द्रगुप्त प्रबंध संस्थान, पटना द्वारा AADER फाउंडेशन के सहयोग से और कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप कमीशन (यूके) द्वारा समर्थित वीकेंड वर्चुअल साइकिलिंग इवेंट, FebX साइक्लोथॉन को मंगलवार को लॉन्च किया गया।
कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप कमीशन और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस की पूर्ववर्ती छात्रा ब्यूटी कुमारी ने प्रतिभागियों को इस वर्चुअल साइकिल इवेंट, जलवायु शमन कार्यों के महत्व, इस कारण से व्यक्तिगत कार्यों के महत्व के बारे में जानकारी दी और कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप कमीशन, यूके के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने यह भी साझा किया कि इस आयोजन को एलुमनी कम्युनिटी एंगेजमेंट फंड (ACEF) 2022 के तहत कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप कमीशन, यूके द्वारा वित्त पोषित किया गया है।
सीएसआर अध्ययन केंद्र के समन्वयक कुमोद कुमार ने जलवायु परिवर्तन शमन कार्यों के महत्व पर अपने संबोधन के दौरान कहा, जलवायु परिवर्तन अब हो रहा है और यह सिर्फ एक पर्यावरणीय मुद्दा नहीं है। उन्होंने कुछ सरल और अपनाने योग्य जलवायु शमन कार्यों को साझा किया और कहा कि हमें यह याद रखने की आवश्यकता है कि “हम जलवायु परिवर्तन को नियंत्रित करते हैं” – हमारी दैनिक दिनचर्या में छोटे बदलाव ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में महत्वपूर्ण कमी ला सकते हैं। सीएसआर अध्ययन केंद्र, सीआईएमपी के यतीन कुमार सुमन ने प्रतिभागियों को स्थिरता के लेंस का उपयोग करने में भविष्य के प्रबंधकों के महत्व के बारे में जानकारी दी। डॉ. राजीव रंजन, मुख्य प्रशासनिक पदाधिकारी, चन्द्रगुप्त प्रबंध संस्थान पटना (सीआईएमपी) ने FebX साइक्लोथॉन की शानदार सफलता की कामना की और सेंटर फॉर सीएसआर स्टडीज और एएडीईआर फाउंडेशन के साथ संयुक्त रूप से ई-पार्टीशिप फॉर्म, इवेंट लोगो, कैंपेन टी-शर्ट और इवेंट ब्रोशर लॉन्च किया।
इस कार्यक्रम का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। फरवरी 2022 के चौथे/अंतिम रविवार को सबसे अधिक किलोमीटर साइकिल चलाने वाले पहले तीन जलवायु उत्प्रेरक को विजेता घोषित किया जाएगा।इस कार्यक्रम में भारत के अलावा, यूएस, यूके, अफ्रीका और खाड़ी देशों के प्रतिभागी शामिल हुए। प्रतिभागियों में CIMP के PGP छात्र, जलवायु परिवर्तन के प्रति उत्साही, AADER फाउंडेशन के विशेषज्ञ और सलाहकार शामिल थे।

LEAVE A REPLY