कोरोना काल में “प्यार की लुका चुप्पी”और सुरक्षा पर चौकस राहुल

883
0
SHARE

मुंबई. पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस ने हमारी सामान्य दिनचर्या को बदल दिया है। चीजें अब अनलॉक होने लगी हैं और मनोरंजन उद्योग धीरे-धीरे आवश्यक दिशा-निर्देशों और सावधानियों के साथ सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा है। “प्यार की लूका चुप्पी” दंगल टीवी पर नए एपिसोड की शूटिंग शुरू करने वाला पहला धारावाहिक हैं और नए एपिसोड के साथ प्रसारित होने वाला पहला फिक्शन शो भी  हैं।

शूटिंग कर रहे अभिनेता और चालक दल के सदस्य दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं और अपने चारों ओर अत्यधिक सावधानी बरत रहे हैं, वहीं राहुल शर्मा जो सार्थक की भूमिका निभा रहे हैं, अपनी पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी ओर से भी पूरा प्रयास कर रहे है।

राहुल को हमेशा अच्छा और स्वस्थ भोजन तैयार करने की आदत रही है। वह सेट पर भी खाना बनाते थे। वर्तमान स्थिति यह मांग करती है कि वह अपना खाना खुदबनाए औरखाए।वे अब खाना बनाने के लिए खुद पर निर्भर कर रहे है।

सोशल डिस्टेसिंग एक ऐसी चीज है जिसका हर कोई ध्यान रख रहा है। कोरोना के लगातार बढ़ने के कारण राहुल शर्मा कोशिश करते है कि वह ज़्यादा किसी से मिले जुले नहीं।वह अपनी गाड़ी सेट पर खुद चला के लाते है। जबकि सेट पूरी तरह से सनिटाइज्ड होता है।इसके बावजूद राहुल अपने साथ सैनिटाइज़र और क्लीनर सेट पर ले जाते हैं।वह किसी भी वस्तु को छूने से पहलेया छूने केबादअपना हाथ सैनिटाइजर से साफ करते है।

काढा प्रतिरक्षा वायरस के जोखिम को कम करने में मदद करती है। घर के खाने के साथ राहुल शर्मा सेट पर अपना काढा बनाने के लिए कुछ मसाले ले जाते हैं और इसे दिन में चार बार पीते हैं। वह कुछ ठंडा पीने से भी इंकार करते है और केवल गर्म पानी और कॉफी का सेवन करते है। प्यार की लुका चुप्पी के सेट पर राहुल शर्मा अपनी कैंपिंग चेयर ले जाना सुनिश्चित करते हैं, जिसमें वे अपना सारा सामान रखते हैं। गर्म पानी की बोतल, सैनिटाइज़र या वह भोजन जो वह ले जाते है। उनके अलावा किसी और को उनकी कुर्सी छूने की अनुमति नहीं है।

शूटिंग के दौरान अभिनेताओं के लिए मास्क के साथ काम करना संभव नहीं है। अभिनेताओं को इसे बार बार पहनना-हटाना पड़ता है। इस वजह से मास्क गुम होने की संभावना से बचने के लिए राहुल शूटिंग के दौरान अपना मास्क रखने के लिए एक बैग ले जाते हैं।आप राहुल शर्मा को प्यार की लुका चुप्पी केवल दंगल टीवी पर शाम 7:00 बजे देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY