स्कूली बच्चों के बीच उन्नयन ने बांटे 500 फलदार पौधे

1526
0
SHARE

संवाददाता.मुजफ्फरपुर।हरियाली से ही खुशहाली आएगी। इसके लिए सभी को  पौधारोपण अभियान में  बढ़-चढ़कर भाग लेना होगा।  मुजफ्फरपुर जिला के मध्य विद्यालय  ढोली में स्कूली बच्चों के बीच निशुल्क पौधा वितरण कार्यक्रम में उन्नयन के संयोजक ब्रजेश कुमार ने उक्त बातें कही।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि हर व्यक्ति को प्रत्येक वर्ष कम से कम 3 पौधे जरूर लगाने चाहिए।गौरतलब है कि पिछले एक वर्ष से शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण एवं समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रहे समूह “उन्नयन” के सहयोग से खाली जगहों पर पौधारोपण के साथ-साथ स्कूली बच्चों के बीच निशुल्क फलदार पौधे के वितरण का कार्यक्रम भी चलाया जा रहा हैं।

मध्य विद्यालय ढोली में आयोजित पौधा वितरण कार्यक्रम में 500 स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों के बीच फलदार पौधे वितरित किए गए। पर्यावरण प्रेमी राजेश पासवान ने कहा क्षेत्र के सभी स्कूलों में स्कूली बच्चों के बीच बारी-बारी से  पौधा वितरण कार्यक्रम को आयोजित किया जाएगा एवं लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया जाएगा।

इस अवसर पर समूह ”  उन्नयन” के सदस्य राकेश कुमार,देवेन्द्र राम,आशुतोष कुमार , राकेश कुमार, मुर्तुजा आलम,एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक अशोक कुमार महतो,विश्वनाथ कुमार,रंजन कुमार, मो० निजामुद्दीन,अर्चना कुमारी,ग्रामीण दीपक कुमार व अन्य लोग एवं स्कूली बच्चे  उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY