मेधावी छात्राओं का डीवाई पाटिल स्कूल में निःशुल्क नामाकंन

940
0
SHARE

संवाददाता.पटना.सूबे की मेधावी छात्राओं के प्रतिस्पर्धा व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए डॉ. डी. वाई.पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल ने कक्षा 11 में निःशुल्क नामाकंन की घोषणा की है। इस तरह की घोषणा से उन छात्राओं को आगे पढ़ने व बढ़ने का मौका मिलेगा जो सपने तो देखती है, मगर आर्थिक तंगी के कारण उन सपनों को साकार नही कर पाती। राजधानी के इस प्रतिष्ठित स्कूल के इस ऑफर से मिडिल क्लास परिवार की मेधावी छात्राओं में विशेष उत्साह है।

राजधानी पटना स्थित  बिहार के पूर्व राज्यपाल डॉ0  डी.वाई.पाटिल के संरक्षण में चल रहे डॉ. डी.वाई.पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल ने 86% व उससे अधिक अंक लानेवाली छात्राओं के कक्षा 11 में निःशुल्क प्रवेश देने की घोषणा की है।

विद्यालय के निदेशक डॉ0 सी0 बी0 सिंह और प्राचार्या श्रीमती राधिका के ने संयुक्त रूप से बताया कि स्व0 पुष्पलता पाटिल की इच्छा थी छात्राओं के लिए कुछ अगल करें, जो गरीबी के कारण पढ़ नही पाती। उनके नाम से संचालित विद्यालय में यह सुविधा संस्थापिका के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने बताया कि उनके मन में नारी शिक्षा और उनके सशक्तीकरण की प्रबल लालसा थी।

उन्होंने बताया कि दसवीं बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले सभी छात्रों के विद्यालय में निःशुल्क प्रवेश की सुविधा पूर्व से ही प्राप्त है। ये सभी सुविधाएँ 31 मई तक प्राप्त की जा सकेंगी। बालिकाओं को कुछ अन्य सुविधाएं मसलन पुस्तके, यूनिफार्म, वार्षिक शुल्क में छूट देने का भी प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि इच्छुक छात्राएं हमें मोबाईल संख्या 9693193322 या 780969542 पर कॉल कर संपर्क कर सकती हैं।

 

LEAVE A REPLY