छात्रावास एवं अनुमण्डल कार्यालय भवन का सीएम ने किया उदघाटन

957
0
SHARE

15672545_1372306932803710_5338111425847850873_n

संवाददाता.मोहनिया.निश्चय यात्रा के पांचवे चरण के दूसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैमूर जिला के मोहनिया में अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण विभाग द्वारा महाराणा प्रताप कॉलेज, मोहनिया के परिसर में बाबू जगजीवन राम आवास योजनान्तर्गत सौ बेड वाले छात्रावास का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने छात्रावास में बनाये गये छात्रों के रहने के लिये बनाये गये डोरमेटरी, छात्रावास में बनाये गये डायनिंग हॉल के साथ-साथ अन्य कमरों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छात्रावास परिसर में वृक्षारोपण किया.

इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने अनुमण्डल कार्यालय मोहनिया के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने अनुमण्डल कार्यालय के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया. उन्होंने अनुमण्डल कार्यालय स्थित लोक शिकायत निवारण केन्द्र का भी निरीक्षण किया तथा लोक शिकायत निवारण केन्द्र पर लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी द्वारा की जा रही सुनवाई को सुना. सुनवाई में एक मामला स्वास्थ्य विभाग से संबंधित था. शिकायतकर्ता लक्ष्मण राम द्वारा शिकायत की गयी थी कि जननी बाल सुरक्षा योजनान्तर्गत उनको एक साल होने के बाद भी लाभ नहीं प्राप्त हुआ है.

इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने कैमूर (भभुआ) के व्यापार मण्डल में की जा रही धान अधिप्राप्ति का निरीक्षण किया। व्यापार मण्डल भभुआ में मुख्यमंत्री ने की जा रही रजिस्ट्रेशन व्यवस्था को देखा तथा इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने व्यापार मण्डल में म्वाइसचर जांचने वाले उपकरण के कार्य को भी विस्तृत रूप से देखा। निरीक्षण के क्रम में प्रधान सचिव खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण डा दीपक प्रसाद, प्रधान सचिव सहकारिता अमृत लाल मीणा एवं व्यापार मण्डल के अध्यक्षा द्वारा मुख्यमंत्री को पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया।

LEAVE A REPLY