नीतीश कुमार ने केके पाठक के आदेश को पलटा,अब स्कूल 10 से 4

125
0
SHARE
KK Pathak

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आदेशों पर नाराजगी जाहिर करते हुए राज्य में स्कूल के टाइमिंग को 10 से 4 कर दिया है।दिन में विधान सभा में सीएम द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप शाम में इस आशय का आदेश भी जारी कर दिया गया।
मंगलवार को विधानसभा में स्कूल टाइमिंग बढ़ाए जाने को लेकर नाराजगी जताते हुए सीएम ने कहा कि अगर ऐसा है तो वे आज ही अधिकारियों से बात कर लेंगे. उन्होंने कहा कि स्कूल की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही होना चाहिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो पहले से ही कहते रहे हैं कि स्कूल के शिक्षकों और छात्रों को आने का समय 9 बजे से नहीं होना चाहिए. बल्कि स्कूल की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होनी चाहिए. इसको लेकर हम आज ही बात कर लेंगे और इस का निदान करेंगे.
दरअसल, बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के सदस्यों ने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा और स्कूल की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक करने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने पहले भी इसके बदलाव के निर्देश दिए हैं, अगर अब तक नहीं हुआ है तो आज ही इसको लेकर अधिकारियों से बात करेंगे. उन्होंने विपक्ष के विधायकों से भी कहा कि यह पहले बताना चाहिए था.
सीएम नीतीश कुमार ने सदन में विपक्ष के विधायकों से कहा कि अगर अब तक यह बात नहीं मानी गई, तो आप लोग कहते न जी कि उसने आपकी बात नहीं सुनी. अगर अभी नहीं सुना है तो आज ही हम बुलाकर उसे समय में बदलाव करने को कहेंगे. हम भी तो स्कूल में पढ़ते थे . सीएम  ने कहा कि आप लोग निश्चिंत रहे हम भी स्कूल में पढ़ते थे तो सुबह 10 बजे से 4 बजे तक ही पढ़ाई होती थी. हमने तो कह ही दिया कि इसे फिर से लागू करने के लिए, अगर नहीं हुआ तो आज ही से इसे लागू करवाते हैं.