भाजपा कार्यकर्ताओं पर बरसी लाठी,कल काला दिवस,शनिवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन

204
0
SHARE
Lathi charge

संवाददाता.पटना.भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज किया जिससे एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई।लाठी चार्ज डाकबंगला चौराहा पर तब हुआ जब भाजपा नेताओं के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का विधानसभा मार्च गांधी मैदान से चलकर डाकबंगला पहुंचा था।लाठी चार्ज के विरोध में भाजपा ने कल शुक्रवार को काला दिवस मनाने व शनिवार को पूरे राज्य में प्रदर्शन का ऐलान किया है।
सम्राट चौधरी ने किया ऐलान
पुलिस के इस लाठीचार्ज में बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं को काफी चोट लगी है। लाठीचार्ज के दौरान कई कार्यकर्ताओं के सिर से खून गिरता दिखा। इसके अलावा पुलिस द्वारा बीजेपी कार्यकर्ताओं के विधानसभा मार्च को रोकने के लिए उन पर पानी की बौछार भी की गयी।लाठीचार्ज के विरोध में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। साथ ही बीजेपी शनिवार को पूरे राज्य में प्रदर्शन करेगी। सम्राट ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने भाजपा नेता की हत्या के नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताया।
      सम्राट ने कहा कि मैं सीधा आरोप लगा रहा हूं, आज हमारे कार्यकर्ता की हत्या की गई है। अभी पोस्टमार्टम कहां हुआ है, अभी होगा तब पता चलेगा। भाजपा के कार्यकर्ता की नीतीश कुमार ने हत्या की है। पार्टी इसकी निंदा करती है। जब से ममता दीदी के संरक्षण में आए हैं, तब से ये हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह आज जंगलराज रिटर्न था। जंगलराज की उत्पत्ति लालू यादव ने की थी, आज नीतीश कुमार और तेजस्वी ने जंगलराज रिटर्न किया है।
बिहार विधानसभा मार्च कर रहे बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस पिटाई में कई नेता और कार्यकर्ता घायल हो गए। वहीं, एक बीजेपी नेता की मौत हो गई। पुलिस के लाठीचार्ड में भाजपा सांसद जनार्दन सिग्रीवाल को भी चोट आई है। जनार्दन सिंह सिग्रीवाल IGIMS के प्राइवेट वार्ड -1 में एडमिट हैं।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज हमारे सैकड़ों-हजारों कार्यकर्ता घायल हुए हैं। जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, जो सांसद हैं, वाई+ केटेगरी की सुरक्षा में हैं, वह आज अस्पताल में भर्ती हैं। यह लोकतंत्र की हत्या है। नीतीश कुमार को हिम्मत नहीं है कि उपमुख्यमंत्री से इस्तीफा मांग सकें। बीजेपी इसका हिसाब लेगी।जैसे ही गवर्नर साहब बिहार आएंगे, उनसे हम मिलेंगे। सरकार से जवाब मांगेंगे कि आपने लाठी क्यों चलाई? हम तो शांतिपूर्ण मार्च कर रहे थे, जिसकी सूचना हमने एक हफ्ते पहले दी थी और रास्ता भी बताया था। तब भी हमारे ऊपर लाठीचार्ज किया गया। हमारे जो वीर साथी शहीद हुए हैं। इस अपराध के खिलाफ हम शनिवार को पूरे प्रदेश में धरना देंगे।
सम्राट चौधरी ने कहा कि शिक्षक संघ को तो हमने बुलाया ही नहीं। वो स्वतंत्र हैं। हमने बस दस लाख नौकरी देने वाले मुद्दे को उठाया था। एक व्यक्ति को नौकरी नहीं दिया गया है। आज विजय सिंह की जो हत्या हुई है, उनके परिवार को हम दस लाख रुपए देंगे और पूरे परिवार को गोद लेंगे।
क्या यही लोकतंत्र है नीतीश कुमार जी ?- सुशील मोदी
लाठी चार्ज की घटना पर पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति, 10 लाख युवाओं की सरकारी नौकरी पर विश्वासघात, शासन में भ्रष्टाचार और चौपट कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दे पर शांतिपूर्ण ढंग से संचालित विधानसभा मार्च पर बर्बर लाठीचार्ज कर एक कार्यकर्ता की जान लेना और दर्जनों लोगों को बुरी तरह जख्मी करना निंदनीय है। क्या यही लोकतंत्र है नीतीश कुमार जी ?
   श्री मोदी ने कहा कि प्रदर्शन करने के अधिकार को लाठी के बल पर रौंदने वाली सरकार किस मुँह से लोकतंत्र बचाने की बात करती है ?उन्होंने कहा कि शिक्षकों की मांग के समर्थन में भाजपा के जहानाबाद जिला महामंत्री विजय कुमार सिंह का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसके विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।लाठी में तेल पिलाने वालों की संगत में आकर नीतीश कुमार ने पुलिस को निरंकुश और हिंसक बना दिया है।उन्होंने कहा कि जिन मुद्दों पर भाजपा के सैंकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, संघर्ष किया और लाठी खायी, उसे विधान मंडल में भी पूरी ताकत से उठाया गया। अब हम ये मामला जनता की अदालत में भी ले जाएँगे।
लाठी के दम पर बिहार नहीं चलेगा- अश्विनी चौबे
घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि बिहार लाठी के दम पर नहीं चलेगा। चच्चा-भतीजा की लठमार जोड़ी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। शांतिपूर्ण मार्च पर जिस तरह से पुलिस ने लाठीचार्ज किया, आपातकाल की याद दिला दी।
   श्री चौबे ने कहा कि चच्चा-भतीजा की जोड़ी ये जान ले, बिहार संपूर्ण क्रांति की भूमि रही है, अंहकारी और दम्भी सरकार को नहीं चलने दिया था। इस महागठबंधन सरकार को भी उखाड़ फेंकने का काम करेगी।  महागठबंधन सरकार ने पूर्वनियोजित तरीके से पानी, आंसू गैस और लाठी के द्वारा मार्च में आई जनता व पार्टी कार्यकर्ताओं को पीटना शुरू किया। एक शांतिपूर्ण मार्च पर इस प्रकार लाठी बरसाना सरेआम गुंडागर्दी है और नीतीश कुमार और तेजस्वी लालू यादव के इस गुंडाराज को आज बिहार की जनता भुगत रही है। और जब इसके विरोध में लोग सड़क पर उतरे तो, जयप्रकाश नारायण से लोकतंत्र की सीख लेने वाले नीतीश कुमार उसी लोकतंत्र के विरुद्ध काम कर रहे हैं।
केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने जहानाबाद से विधानसभा मार्च में आए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता विजय सिंह की पुलिसिया कार्रवाई में मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी की पुलिस ने हमारे कार्यकर्ता जहानाबाद के विजय सिंह की राजनीतिक हत्या की है। हम विजय की कुर्बानी को बेकार नहीं जाने देंगे। तानाशाह कान खोल के सुन लो तुम्हारे कुशासन और तानाशाही के खिलाफ बिहार की जनता और हमारा एक-एक कार्यकर्ता सड़क पर उतरेगा। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत एंबुलेंस का इंतजाम नहीं किया गया था। जिस वजह से घायलों को अस्पताल ले जाने में भारी परेशानी हुई है।

 

 

LEAVE A REPLY