नशीली दवाओं के खिलाफ जागरूकता संगोष्ठी

213
0
SHARE
drug

संवाददाता.पटना. नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर सेन्ट्रल सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, पूमरे, पटना में एक जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन चिकित्सा निदेशक की अध्यक्षता में किया गया ।
इस अवसर पर अ.मु.स्वास्थ्य निदेशक/प्रशासन एवं अस्पताल के अन्य चिकित्सकगण, पारा मेडीकल कर्मचारीगण, मरीज तथा उनके परिजनगण शामिल हुए। इस अवसर पर एक नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन तथा भारत में हो रहे नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी के संबंध में एक समेकित आंकड़ा श्री साईं कॉलेज ऑफ नर्सिंग एवं पारामेडिल, पटना के प्रशिक्षुओं एवं प्रतिनिधियों के द्वारा प्रस्तुत किया गया ।
अपने अध्यक्षीय भाषण में चिकित्सा निदेशक द्वारा नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी के संबंध में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई । थीम  लोग पहले: कलंक और भेदभाव को रोकें, रोकथाम को मजबूत करें, से संबंधित अपने अध्यक्षीय भाषण में लोगों को जागरूक करने तथा रोकथाम एवं उचित सलाह देने की प्रवृत्ति को प्रोत्साहित करने और दूसरों को इस दुराग्रह से दूर रहने को प्रेरित करने हेतु आग्रह किया गया जिससे हमारा परिवार, समाज और देश बच सके तथा आने वाले बच्चों के नस्लों को इससे बचाया जा सके ।

 

 

LEAVE A REPLY