हिमोफिलिया सोसायटी द्वारा छात्रों में निःशुल्क दवा वितरण

485
0
SHARE
Hemophilia

संवाददाता.पटना.हिमोफिलिया सोसायटी (पटना) के “हीमोफीलिया विद्यार्थी विंग” द्वारा डीएवी विधालय, खगोल, पटना मे 3 हिमोफिलिक छात्रों को 10 एवं +2 वर्ग के परीक्षा हेतु घर के लिये निःशुल्क फैक्टर दवा वितरण किया गया।
दवा का वितरण डीएवी पटना क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक एस के झा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने हीमोफीलिया छात्रो को शुभकामनाएं दी एवं तनाव मुक्त हो कर परीक्षा देने के लिए प्रेरित किया।
बीआईटी मेसरा पटना कैम्पस के प्रो श्रीधर कुमार ने बताया कि बच्चों को वितरण की गयी दवा की बाजार मुल्य लगभग 3 लाख रूपये है । यह जीवन रक्षा दवाई बहुत महंगी होने के कारण खरीद पाना समस्या का सामना करना पडता है।
सोसाइटी के सचिव कुमार शैलेन्द्र ने बताया कि इस कार्यक्रम मे हिमोफिलिक बच्चे उपस्थित थे, जिसमें हाजीपुर, औरंगाबाद, पटना जिला के हीमोफीलिया छात्रो को 22500 युनिट फैक्टर VIII वितरण किये गए।
हीमोफीलिया विद्यार्थी विंग एव महिला समूह की समन्वय श्रीमती वंदना ने बताया कि हीमोफीलिया के छात्र परीक्षा सकुशल एवं तनाव मुक्त दे सके इसके लिये हिमोफिलिया फेडरेशन (इण्डिया), नई दिल्ली के सहयोग से दवा (फैक्टर) का वितरण किए जा रहा है। परीक्षा काल में हीमोफीलिया के छात्रों को रक्त स्राव होने पर परीक्षा को छोड देना पडता था । इस वितरित फैक्टर के कारण हीमोफीलिया के छात्रों को परीक्षा नहीं छोडना पडेगा। जिससे ड्रॉप आउट की समस्या का समाधान होने में सहयोग मिलेगा।

 

LEAVE A REPLY