चारा घोटाला के एक और मामले में लालू प्रसाद दोषी,21 को सजा का ऐलान

770
0
SHARE
scam

संवाददाता.रांची.बहुचर्चित चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी केस में भी राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया है।इस 139.35 करोड़ के घोटाले में लालू प्रसाद सहित 75 दोषी करार दिया गया वहीं 24 लोगों को आरोप मुक्त कर बरी कर दिया है।सजा का ऐलान 21 फरवरी को होगा।दोषी करार दिए जाने के बाद लालू प्रसाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उनके वकील के अनुरोध पर उन्हें रिम्स में भर्ती कर दिया गया।
   गौरतलब है कि इससे पूर्व चारा घोटाला के अन्य मामले में लालू प्रसाद दोषी करार दिए जा चुके हैं।देवघर के एक, दुमका के दो और चाईबासा ट्रेजरी से संबंधित दो मामलों में पहले ही सजा सुनाई जा चुकी है। अभी पहले के सभी मामलों में जमानत पर बाहर थे। बताया जा रहा है मंगलवार को कोर्ट ने 3 साल से कम वालों को सजा सुनाया है। लालू सहित 10 लोगों की सजा अलग से सुनाई जाएगी। ऐसे में यह माना जा रहा है लालू को 3 साल से अधिक की सजा हो सकती है।
मंगलवार को जैसे ही लालू प्रसाद के दोषी करार देने की सूचना बाहर आई पटना से लेकर रांची तक उनके समर्थकों में मायूसी छा गई। कोर्ट परिसर राजद नेताओं से पटा है। पुलिस का पहरा सख्त कर दिया गया है। 29 जनवरी को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत ने बहस पूरी होने के बाद 15 फरवरी को फैसले की तारीख निर्धारित की थी। सभी आरोपियों को कोर्ट में स्वयं हाजिर होने का आदेश दिया था। सुनवाई में उपस्थित रहने के लिए लालू 2 दिन पहले 13 फरवरी को ही रांची पहुंच गए थे।

 

LEAVE A REPLY