चार जूडो खिलाड़ियों को मिली YHA की निःशुल्क सदस्यता

524
0
SHARE
YHA

संवाददाता.पटना. पटना जिला जूडो संघ के तत्वावधान में आयोजित बिहार राज्य जूनियर एवं सीनियर जूडो चैंपियनशिप में गोल्डन मार्शल आर्ट एकेडमी ने परचम लहराया। यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, पाटलिपुत्र यूनिट ने जूडो प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले चार खिलाड़ियों पटना की प्रीति कुमारी,प्रियंका कुमारी, नालंदा की प्रिया राज और समस्तीपुर के आदर्श को प्रोत्साहन के रूप में निःशुल्क सदस्यता देने की घोषणा की।
यह घोषणा यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ,बिहार राज्य शाखा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर की ओर से की गई। सभी पदक विजेताओं को एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर पटना जिला जूडो संघ के सचिव विजय लाल यादव ने बधाई दी।
एकेडमी के खिलाड़ियों ने बारह स्वर्ण समेत कुल 28 पदक जीते। जिलों की पदक तालिका इस प्रकार रही- पटना 36, पूर्वी चंपारण तीन, बक्सर 15, समस्तीपुर 8, लखीसराय 6, भोजपुर 5, सारण 4, नालंदा 3, मधुबनी 2, मधेपुरा 3, बांका 2, भागलपुर 2, कटिहार और रोहतास को एक एक मेडल प्राप्त हुआ है।
गोल्डन मार्शल आर्ट एकेडमी की जूडो कोच निशा कुमारी ने बताया कि वाई एम सी पब्लिक स्कूल में चली इस चैंपियनशिप में स्कूल के खिलाड़ी छाए रहे। जूनियर महिला माइनस 44 किलो वर्ग में एकेडमी ने एक स्वर्ण, एक रजत पदक जीतकर पहला स्थान हासिल किया। दीपा, प्रियंका, प्रिया, प्रीति,अंकेशा ने जूनियर में स्वर्ण पदक जीता। नेहा और ज्योति ने रजत पदक हासिल किया, जबकि वैष्णवी, उमा, ज्योति ने एकेडमी को कांस्य पदक दिलाया। वहीं ब्वायज जूनियर वर्ग में प्रिंस ने स्वर्ण जीता। बिहटा की इन्द्र दीपा राय को गोल्ड मेडल मिला है।

LEAVE A REPLY