केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे उत्तर-पूर्व राज्यों का करेंगे दौरा

565
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे सात दिवसीय उत्तर-पूर्व राज्यों के दौरे पर गुरुवार को त्रिपुरा के लिए रवाना होंगे।
केंद्रीय राज्यमंत्री के मीडिया सलाहकार पंकज मिश्रा ने बताया कि श्री चौबे त्रिपुरा, आसाम, नागालैंड, मणिपुर एवं अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगे। वे 17 से 23 सितंबर तक उक्त राज्यों के दौरे पर रहेंगे। मंत्रालय से संबंधित विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे। स्थानीय लोगों से केंद्र की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। शुक्रवार को केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे त्रिपुरा अगरतला पहुंचेंगे। जहां वे पर्यावरण, वन एवं जलवायु तथा उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके उपरांत विकास योजनाओं पर प्रदेश के बुद्धिजीवियों व अन्य क्षेत्रों के लोगों के साथ बैठक करेंगे। इसके उपरांत अगरतला में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभुकों के साथ संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
शनिवार को केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे असम गुवाहाटी पहुंचेंगे जहां मंत्रालय से संबंधित कार्य योजनाओं पर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। दो दिवसीय यात्रा के उपरांत सोमवार को असम से नागालैंड दिमापुर के लिए रवाना होंगे। इसके पश्चात मणिपुर एवं अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY