भाजपा किसान मोर्चा की बैठक,किसानों की हित में कृषि बिल

855
0
SHARE

संवाददाता.पटना. भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की बैठक भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल ने किया। बैठक का संचालन मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रंजन तिवारी ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में माननीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किसानों की हितों को ध्यान में रखते हुए कृषि बिल बनाया है। जिससे किसानों की हितों की रक्षा हो सकें। आजादी के बाद जितनी भी सरकारे रहीं वो किसानों को अनदेखी करती रही है। मोदी सरकार ने किसान आत्मनिर्भर बने इसके लिए लगातार नये नितिगत फैसले ले रही है। पहली बार धान खरीद के लिए बिहार सरकार ने साढ़े नौ (95000) करोड़ रूपये की बैक गारंटी दी है। पिछले वर्षो की तुलना में दोगुनी राशि की गई है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 22 दिसम्बर तक 3.9 लाख टन धान की खरीददारी हो चुकी है जबकि सरकार ने 45 लाख टन खरीदनें का लक्ष्य रखा है। केन्द्र सरकार ने अभी तक 74.2 मिलियन टन धान की खरीददारी कर चुकी है जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 18 प्रतिशत ज्यादा है। पंजाब के किसान दिल्ली में विरोध प्रर्दशन कर रहें है जबकि कुल खरीद की अकेले इस प्रदेश का 69.73 प्रतिशत है। श्री पटेल ने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। किसान मोर्चा अयोध्या में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण में प्रत्येक व्यक्ति की सहभागिता हो इसके लिए 15 जनवरी से 27 फरवरी तक धन संग्रह करेगा, उसमें किसान मोर्चा की भूमिका अह्म होगी।

बैठक में भाजपा के सह संगठन महामंत्री शिवनारायण जी संगठन के विस्तार से चर्चा करते हुए कहा की देश का विपक्षी दल किसानों को वरगलाने का प्रयास कर रही है| भारत के किसान इनके झासे में आने वाले नही है।बैठक को भाजपा के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि बिहार एक कृषि प्रधान राज्य है। यहाँ के 80 प्रतिशत आबादी कृषि पर निर्भर है। दिल्ली के पास जो किसान धरना प्रदर्शन कर रहें है केवल पंजाब के लोग है। किसान के नाम पर प्रदर्शन करने वालों में से ज्यादा संख्या बिचौलियों की है। आजादी के बाद पहली बार देश के प्रधानमंत्री ने किसानों के हितों के बारे में सोचा है।

बैठक को किसान मोर्चा के प्रदेश प्रभारी जर्गनाथ ठाकुर ने कहा कि मोदी जी के सरकार में आने के बाद धान और गेंहूँ का एमएसपी रेट बढ़ाया गया है जिससे किसानों को अधीक लाभ मिल रहा है।बैठक में भाजपा के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ शम्भू सहित कई प्रदेश पदाधिकारियों ने भी अपने-अपने विचार रखें। मुख्य रूप से किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दीपक शर्मा, रंजन तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष विन्ध्याचल पाठक, संजीव कुमार यादव, महेन्द्र नारायण यादव, चनपटिया विधायक उमाकांत सिंह, प्रदेश मंत्री विजय राय, शशिधर झा, रणविजय रौशन, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संगीता सिन्हा, प्रवक्ता सुशिल राय, सुनील कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्ण कुमार गुप्ता, सोशल मीडिया प्रभारी अमरेश कुमार, अजीत प्रभु सहित प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष उपस्थित रहें।

 

 

 

LEAVE A REPLY