नये साल से संपूर्ण क्रांति पार्ट-2 आंदोलन की शुरुआत-जयप्रकाश बंधु

695
0
SHARE

संवाददाता.पटना. जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश बंधु ने पार्टी के विस्तार और आगे की रूपरेखा के लिए बुद्धिजीवियों, समाजसेवकों और पत्रकारों से यूथ होस्टल में मुलाकत की। उन्होंने बताया कि जनता पार्टी देश की एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसकी जड़ें पूरे देश में फैली हुई है। इसके संस्थापक लोकनायक जयप्रकाश थे। आज देशभर में कांग्रेस से इतर जितनी भी छोटी बड़ी पार्टियां सक्रिय हैं सब की जड़े कहीं न कहीं जनता पार्टी से जुड़ी है।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा और कांग्रेस से इतर देश को एक नई धारा और एक नये विकल्प की जरूरत है। जनता पार्टी इस विकल्प की दिशा में बढ़ने के लिए कमर कस रही है। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि जेपी की संपूर्ण क्रांति अवधारणा को जमीन पर उतारने के लिए देशभर में संपूर्ण क्रांति आंदोलन पार्ट 2 को चलाया जाये। इसकी तैयारी चल रही है। नये साल से पूरे बिहार का दौरा करके वह इस आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे हैं। इससे आंदोलन से व्यापक स्तर पर बुद्धिजीवियों, मजदूरों, किसानों, महिलाओं और छात्रों को जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि जेपी सत्ता परिवर्तन की नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन की बात करते थे। जरूरत सत्ता नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन की है। हमलोग एक बार फिर व्यवस्था परिवर्तन के नारों के साथ लोगों के बीच जाएंगे। जयप्रकाश बंधु ने मोहन कुमार को बिहार प्रदेश का प्रवक्ता और प्रभाषचंद्र शर्मा को आईटी व मीडिया सेल का प्रभारी नियुक्त किया। इस अवसर पर जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नौशाद खान, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव राज कपूर यादव, आदित्य खान, जितेंद्र कुमार सिन्हा, प्रभाष चंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे।

 

 

 

LEAVE A REPLY