रेल नीर प्लांट के मजदूरों का अनिश्चितकालीन हड़ताल

920
0
SHARE

संवाददाता.खगौल. ऑल इंडिया रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म वर्कर्स यूनियन (सीटू) के बैनर तले रेलवे नीर प्लांट, दानापुर खगौल के तमाम आक्रोशित मज़दूरों ने ठीकेदार की तानाशाही और आर्थिक तंगी को लेकर  रेलनीर प्लांट में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये।

इनकी मुख्य मांग है कि संस्टेनेबुल स्किल कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड ने कर्मचारियों को लेटर दिया है कि हमारा ठीका का अवधि समाप्त हो रहा है, जबकि मज़दूरों का 69 दिनों का वेतन बकाया और 18 महीनों का बोनस भी बकाया है, शीघ्र दिया जाये। पाँच महीनों का बढ़ा हुआ वेतन दिया जाये। पहली सितंबर 2020 से सेवा शर्त मजदूरी और सुरक्षा की पूरी गारंटी आई0आर0सी0टी0 ले की मांगों को लेकर हड़ताल हुआ।

ऑल इंडिया रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म वर्कर्स यूनियन (सीटू) के महासचिव राज कुमार , शोएब क़ुरैशी ,तनवीर अहमद और प्लांट मेनेजर एस0के0 शोला के साथ शांतिपूर्वक वार्ता हुई। जिसमें राज कुमार झा ने कहा  कि कॉन्ट्रैक्ट लेबर (रेगुलाइजेशन एन्ड रेवुलेशन) एक्ट 1970 की धारा (5)(4) के अनुसार प्रधान नियोजक (नीर प्लांट) जवाबदेही है कि मजदूरों की मजदूरी एवं अन्य लाभ दिलाने का सुनिश्चित करना है। पहली सितंबर 2020 से नई व्यवस्था होने तक कार्यरत मजदूरों की सेवा या मज़दूरी का सीधा संबंध आप से बनता है।संतोषजनक बात नहीं होने पर आंदोलनकारियों ने लगातार मेन गेट पर धरना दिया। जिनका नेतृत्व शुभम कुमार, रूपेश कुमार, दिनेश कुमार, रविंद्र सिंह के अलावा कई लोग शामिल थे।

LEAVE A REPLY