पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनेगा 100 बेड का अस्थाई अस्पताल

690
0
SHARE

संवाददाता.पटना. कोरोना के संक्रमण के रोकथाम और इलाज के लिए राजधानी पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 100 बेड का अस्‍थाई अस्‍पताल बनाया जायेगा। इसके लिए कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार की ओर से सशर्त अनुमति दे दी है। विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने इसकी जानकारी दी।

इसको लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रधान सचिव की ओर से कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग से पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को हस्‍तगत करने का अनुरोध किया था। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग, बिहार के प्रधान सचिव के अनुरोध के आलोक में मंगलवार को अस्‍थाई अस्‍पताल के लिए अनुमति दे दी गई है।

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स राज्‍य का एकमात्र आधुनिक खेल संरचना है, जिसमें सामान्य दिनों में अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और राज्य स्तर के खेल प्रतियोगिता प्रतियोगिताओं का आयोजन एवं खेल प्रशिक्षण शिविर संचालित किया जाता है। स्टेडियम का उपयोग गैर खेल गतिविधियों के लिए नहीं किए जाने के संबंध में पूर्व से ही विभागीय निर्देश दिए गए हैं, लेकिन वैश्विक महामारी अधिसूचित होने के कारण अति विशेष परिस्थिति में लोकहित में पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को इस शर्त के साथ जिला प्रशासन पटना को हस्तगत करने का निर्णय कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग की ओर से लिया गया है कि 100 बेड के अस्थाई अस्पताल के निर्माण से पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स की स्थिति में या खेल अवसंरचना को किसी प्रकार की क्षति ना हो, ताकि भविष्य में स्थिति सामान्‍य होने पर पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सुचारू रूप से खेल गतिविधियों के लिए संचालन हो सके। साथ ही जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि जैसे ही स्थिति सामान्य हो जाती है वैसे ही स्पोर्ट्स कंपलेक्स वर्तमान जैसा विभाग को वापस किया जाए।

 

LEAVE A REPLY