मिलेगी जिंदा मछलियों की बिक्री की छूट

1152
0
SHARE

संवाददाता.पटना.मछलियों की बिक्री पर लगा प्रतिबंध शीघ्र हटाया जायेगा.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका आश्वासन दिया है.खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने मुख्यमंत्री से जिंदा मछलियों की बिक्री पर से रोक हटाने का आग्रह किया था.

उल्लेखनीय है कि बिहार में मछलियों पर प्रतिबंध लगने के बाद मछली कारोबारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.कारोबारियों की परेशानियों और रोजगार के मद्देनजर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर जिंदा मछलियों की बिक्री पर से रोक हटाने का आग्रह किया. सूत्रों के अनुसार जिंदा मछलियों में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी अब तक नहीं पायी गयी है. इसलिए जिंदा मछलियों की बिक्री पर से प्रतिबंध हटाने का आश्वासन मुख्यमंत्री ने दिया है. इस संबंध में मंत्री सहनी ने कारोबारियों से अपील की है कि बाहर से आनेवाली मछलियों के व्यवसाय से अभी परहेज करें.

शहर में मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध के राज्य सरकार के आदेश के बाद पटना नगर निगम भी अभियान चलाने का निर्णय लिया है.खुले में मांस, मुर्गा व मछली बेचने वाले दुकानों पर सख्त  कार्रवाई होगी. नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि वार्ड स्तर  पर अभियान चला कर  अवैध मांस-मुर्गा व मछली दुकानों कार्रवाई की कार्ययोजना  बनायी जा रही है.इस कार्ययोजना के अनुसार सभी वार्ड सफाई निरीक्षकों को  जिम्मेदारी तय की जायेगी और निर्धारित  समय सीमा के भीतर सभी अवैध व खुले  में मांस-मछली बेचने वालों दुकानों को बंद करने का टास्क सौंपा जायेगा.निर्धारित समय सीमा में  संबंधित वार्ड सफाई निरीक्षक अवैध दुकान बंद नहीं कराया, तो विभागीय  कार्रवाई की जायेगी.

LEAVE A REPLY