14 वर्षों तक गठबंधन की राजनीति में नेता हुए मालामाल-मुख्यमंत्री

1091
0
SHARE

संवाददाता.पाकुड़ (झारखंड).झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि मेरा मानना है कि जिस उदेश्य से राज्य का गठन हुआ था वह सपना पूरा नहीं हुआ। 14 वर्षों तक गठबंधन की राजनीति चली, नेता मालामाल हुए और राज्य की जनता पीछे रह गई। मुख्यमंत्री शुक्रवार को पाकुड़ के पंचायत सोनाजोरी, ग्राम समशेरा में आयोजित जन चौपाल में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि संथाल परगना को मिलने वाले बजट के अलावा सरकार संथाल को 50 करोड़ का अतिरिक्त बजट देगी। संथाल परगना पिछड़ा है और संथाल परगना में भी पिछड़ा जिला है पाकुड़।

मुख्यमंत्री ने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि संताल परगना और झारखंड की जनता का रहनुमा बताने वालों ने वोटों की खेती की और जनता को पीछे छोड़ दिया। वर्तमान सरकार के गठन से पूर्व यह बताया गया कि हमारी सरकार बनने पर वह सभी गरीबों और आदिवासियों की जमीन लूट लेगी। लेकिन क्या 4 साल में किसी गरीब, आदिवासी या किसी अन्य की जमीन लूटी गई। नहीं लूटी गई। लेकिन वे लोग जो बात यह कह रहे थे उन्होंने ही सीएनटी / एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर गरीब आदिवासियों की जमीन खरीद ली और संताल इलाके में बिचौलियों और भ्रष्टाचार को हावी कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रविरोधी शक्तियों को हम सख्ती से कुचल देंगे। शांतिभंग करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। आस्था को राजनीति से दूर रखें।उन्होंने कहा कि राज्य की बहनें 24 घंटे बिना डर-भय के घूम सके ऐसी व्यवस्था सरकार करने का प्रयास कर रही है।

 

LEAVE A REPLY