पूर्ण नशाबंदी से ही समृद्ध समाज की स्थापना- गुप्तेश्वर पांडेय

1172
0
SHARE

संवाददाता.नवादा.शहर के नगर भवन में छात्र-छात्राओं एवं युवाओं की भीड़ को संबोधित करते हुए बिहार पुलिस सैन्य बल के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि पूर्ण नशाबंदी से ही समृद्ध समाज की स्थापना संभव है तभी हमारा भारत महान बन कर एक बार फिर विश्व में धर्मगुरु के रूप में स्थापित होगा। उन्होंने कहा कि हमारे देश भारत में 85 करोड़ युवाओं की आबादी है। युवा नशा पान करने लगेंगे तो उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो जाएगी।

विगत रविवार को नवादा में बिहार सैन्य पुलिस की ओर से पूर्ण नशाबंदी के लिए आयोजित जागरूकता सभा को श्री पांडेय संबोधित कर रहे थे।सभा की अध्यक्षता नवादा के डीएम कौशल कुमार ने की ।गुप्तेश्वर पांडे ने छात्र-छात्राओं के बीच में घुसकर नशाबंदी के विरुद्ध नारे भी बुलंद किए।उनके इस अभियान का तालियों से स्वागत किया गया।

युवाओं को नशा से दूर रहने की सलाह देते हुए श्री पांडेय ने कहा– अन्यथा वे ना तो अच्छा वैज्ञानिक, ना ही अच्छा प्रशासक, ना ही अच्छा राजनेता बन पाएंगे जिससे देश को बड़ा नुकसान होगा।उन्होंने कहा कि नशा करने से तन,मन, धन,नैतिकता,सम्मान की हानि होती है।इसी को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू की।

उन्होंने कहा परिवर्तन समाज में आया है लेकिन कानून पूर्ण परिवर्तन नहीं ला सकता।एक-एक व्यक्ति में नशाबंदी के विरुद्ध जागरूकता ही नशामुक्त भारत, नशामुक्त बिहार,नशामुक्त समाज का निर्माण कर सकती है। जिस दिन हमारा समाज नशामुक्त होगा उसी दिन एक बार फिर भारत विश्व का धर्मगुरु अपने ज्ञान के बल पर जरूर बनेगा।इसके लिए पूर्ण नशाबंदी आवश्यक है।

श्री पांडेय ने कहा कि जिस दिन सभा में उपस्थित छात्र- युवा दिल से नशाबंदी के विरुद्ध होंगे उस दिन कोई माई का लाल ना तो नशा पान कर सकेगा और ना ही नशीले पदार्थ की बिक्री कर सकेगा।कमियां हैं तो समाज में हैं।

नवादा के डीएम कौशल कुमार ने कहा कि नवादा की पुलिस व प्रशासन पूर्ण शराबबंदी के लिए सजग है।इसके लिए प्रत्येक दिन जागरूकता कार्यक्रम से लेकर व्यापक छापेमारी अभियान भी चलाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि पूर्ण शराबबंदी जिला प्रशासन की प्राथमिकताओं में से एक है।इस अवसर पर एसपी हरिप्रसाद,सदर एसडीओ अनू कुमार सहित भारी संख्या में बुद्धिजीवी, नौजवान,छात्र-युवा और समाजसेवी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY