झारखंड विधानसभा का अगले वर्ष होगा अपना भवन- रघुवर दास

1005
0
SHARE

संवाददाता.रांची.झारखंड विधानसभा का गुरुवार को 18वां वर्षगांठ मनाया गया। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस मौके पर कहा कि अगले वर्ष झारखंड विधानसभा का अपना भवन होगा। जून-2015 में नये भवन का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। वर्ष-2019 का ग्रीष्मकालीन सत्र विधानसभा के अपने भवन में चलेगा। समारोह में पोटका विधायक मेनका सरदार को उत्कृष्ट विधायक के सम्मान से सम्मानित किया गया।

सीएम ने कहा- संसद तथा विधानसभा की कार्यवाही में अनुशासनहीनता तथा बार-बार बाधाएं उत्पन करना गलत है। विधानसभा राजनीतिक मंच नहीं है, बल्कि ये राज्य की सवा तीन करोड़ जनता के आस्था का केंद्र है।

झारखंड विधानसभा के 18वें वर्षगांठ समारोह का उद्घाटन राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने किया। समारोह में विधानसभा के पांच अफसरों और कर्मियों अवर सचिव रविशंकर प्रसाद, प्रशाखा पदाधिकारी संतोष कुमार, सहायक मार्शल जितेंद्र शर्मा, अनुसेवक सोमनाथ उरांव और फराश मनीरुल इस्लाम को सम्मानित किया गया। साथ ही वर्ष 2018 के मैट्रिक के टॉपर तुषार रंजन, इंटर कला के टॉपर गौरव अंकित कुमार, विज्ञान में दीपक कुमार और वाणिज्य में शांभवी कुमारी, दिव्यांग टॉपरों सनत हांसदा और मेधा मंडल को भी सम्मानित किया गया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करने वाले झारखंड के खिलाड़ियों निक्की प्रधान, मधुमिता कुमारी, सलीमा टेटे और जयंत तालुकदार भी सम्मानित हुई।

 

LEAVE A REPLY