ब्रिटेनिया व प्रिंस पाइप ने दिया 1000 करोड़ निवेश का प्रस्ताव-सुशील मोदी

1038
0
SHARE

संवाददाता.पटना.उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के दो दिवसीय मुम्बई दौरे के दूसरे दिन बिहार निवेश प्रोत्साहन समिति की ओर से आयोजित इंवेस्टर मीट में ब्रिेटेनिया इंडस्ट्रीज बिस्कुट निर्माण की एक और इकाई व प्रिंस पाइप एंड फिटिंग्स प्रा. लि. ने बिहार में पीवीसी पाइप की फैक्ट्री लगाने के लिए एक हजार करोड़ से अधिक के निवेश  का प्रस्ताव दिया।

इसकी जानकारी देते हुए श्री मोदी ने बताया कि अशोका बिल्डकान और जरबिया (XRBIA) ने सस्ती कीमत के मकान और जुपिटर हास्पीटल के सीईओ अजय ठक्कर ने बिहार में शंकर नेत्रालय की तर्ज पर आई अस्पताल स्थापित करने का प्रस्ताव दिया। वहीं, जे एम फिनांसियल्स ने बिहार सरकार कम दर पर बाजार से ऋण की उगाही कैसे करें, पर सुझाव दिया। इस मीट में दो दर्जन से अधिक निवेशक कम्पनियां शामिल हुईं।

इसके पहले मुम्बई के सायन स्थित षणमुखानंद आडिटोरियम में आयोजित बिहार दिवस समारोह में पांच हजार से अधिक प्रवासी बिहारियों को सम्बोधित करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बिहार से आने वाले कैंसर के मरीजों के ठहरने के लिए जमीन/मकान उपलब्ध कराने तथा मुम्बई में छठ पूजा की तैयारियों की देखरेख के लिए राज्यस्तरीय समिति बनाने का आश्वासन  दिया।

इंवेस्टर मीट में बिहार के निवेश  आयुक्त आर एस श्रीवास्तव, ब्रिटेनिया के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी, प्रिंस पाइप के चेयरमैन जयन्त चेधा, अशोका बिल्डकाॅन के कार्यकारी निदेशक मिलापराज बंसल, जरबिया के चेयरमैन राहुल नाहर, स्टार टीवी इंडिया के सीईओ उदय शंकर, जेएम फिनांसियल्स के चेयरमैन निमेश  कमपानी, आरबीएल बैंक के प्रबंध निदेशक विश्ववीर  आहुजा, आरबीआई के पूर्व डिप्टी गर्वनर आनंद सिन्हा आदि शामिल हुए।

बिहार दिवस के मौके पर आयोजित रात्रिभोज में एलआईसी के चेयरमैन विजय कुमार शर्मा, न्यूटन और बर्फी जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले बिहार के कलाकार पंकज त्रिपाठी, बिहार से जुड़े राजस्व व पुलिस सेवा के दर्जनों अधिकारी शामिल हुए।

 

 

LEAVE A REPLY