सभी पदाधिकारी टीम भावना से काम करें,कटिहार डीएम का निर्देश

1340
0
SHARE

रतन कुमार. कटिहार.समाहरणालय के सभा कक्ष में जिला ई-गवर्नेंस सोसाइटी की बैठक करते हुए जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्र ने कहा कि सभी विभागों में विकास कार्यों को गति देने के उद्देश्य से ऑनलाइन अलग-अलग पोर्टल बनाए गए है, जिसके विषय में सभी लोगों को जानकारी आवश्यक है।

उन्होंने ई-गवर्नेंस सोसायटी के तहत जिले में संचालित कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी पदाधिकारियों को टीम भावना के साथ अपने-अपने विभागीय दायित्वों का निर्वहन करने की जरूरत है। साथ ही सरकार की अपेक्षाओं के अनुरूप विकास कार्यों को गति देने के उद्देश्य से कार्य संस्कृति में बदलाव लाने की जरूरत है।

समीक्षा के क्रम में शिक्षा विभाग के अंतर्गत कई कंप्यूटर खराब पड़े रहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला पदाधिकारी ने कड़े लहजे में निर्देश देते हुए कहा कि ऐसी कार्य संस्कृति से काम नहीं चलेगा, जब कंप्यूटर खराब है तो उसकी ससमय में मरम्मती होनी चाहिए, अन्यथा उस कार्य में लगे लोगों को वेतन लेने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिले में संचालित ऑनलाइन भूमि अभिलेखीकरण के कार्य एवं भूमि नक्शा की उपलब्धता के विषय में बेहतर प्रचार-प्रसार आवश्यक है। जिले के सभी जलकर सैरातों इत्यादि को ऑनलाइन वेबसाइट पर अपलोड किया जाना चाहिए ताकि आम-आवाम को पब्लिक डोमेन के माध्यम से सरकार की जानकारियां सुलभ हो सके।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि कटिहार जिले में स्वच्छता एवं शौचालय निर्माण के लिए अभी 300000 से अधिक शौचालय निर्माण होने हैं। आंकड़े के मुताबिक हमें प्रत्येक दिन एक हजार से अधिक शौचालयों का निर्माण करना है। इस कार्य में पूरी टीम भावना एवं जनभागीदारी के साथ काम करने की जरूरत है। इस कार्य में समाज के प्रत्येक तबकों को अपने अपने माध्यम से सहभागिता देनी होगी, तभी हम लक्ष्य के अनुरूप समय-सीमा के अंदर काम को पूरा कर सकते हैं।

बैठक के दौरान नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, वरीय उपसमाहर्ता, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, जिला अवर निबंधक, जिला मत्स्य पदाधिकारी, बाल संरक्षण इकाई की सहायक निदेशक, श्रम अधीक्षक, आईटी प्रबंधक सहित समाहरणालय के विभिन्न प्रशाखाओं के प्रधान सहायक सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY