टिकट के कितने दावेदार जहानाबाद उपचुनाव में?

1852
0
SHARE

विकास कुमार.जहानाबाद.बिहार में तीन सीटों पर उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है।जहानाबाद व भभुआ की विधनसभा और अररिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है।हर दल से दावेदार होने के कारण जहानाबाद को लेकर सबसे अधिक मारामारी है.

अक्टूबर में जहानाबाद के राजद विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के निधन के कारण जहानाबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है.स्व मुंद्रिका सिंह यादव पहली बार 1990 में जनता दल के टिकट पर कुर्था से चुनाव लड़े और विधयक बने।लालू प्रसाद की सरकार में स्वास्थ्य राज्यमंत्री बने थे। जहानाबाद उपचुनाव पर सभी दलों के नेता अपने आप को प्रोजेक्ट कर रहे है।

वहीं कई नेताओं ने तो अपने क्षेत्रों का दौरा भी शुरू कर दिया है। नेता  अपने घर से निकल कर गांव-देहात की ओर रूख कर रहे है।वहीं सुदूर के क्षेत्रों में जनता से किसी न किसी बहाने रू-ब-रू हो रहे हैं। इस आधुनिक युग में नेता सोशल मिडिया पर भी खुब सक्रिय दिख रहे है। जनता से मिलने की ब्रांडिग, नेताजी फेसबुक के जरिये भी लगातार कर रहे है।राजद की ओर से जहां स्व मुंद्रिका सिंह यादव के बेटे उदय यादव तथा सुदय यादव टिकट के दावेदार है. इन दोनो में एक को टिकट मिलना लगभग तय भी माना जा रहा है।

सबसे अधिक मारामारी एनडीए खेमे में है। जहानाबाद के सांसद अरूण कुमार जहां अपने बेटे के लिए लगे हुए है वहीं उपेन्द्र कुशवाहा गोपाल शर्मा को चाहते है. वही जदयू की ओर से अभिराम शर्मा भी पीछे नही है। जबकि बीजेपी से अजेन्द्र शर्मा और इन्दु कश्यप तथा कई अन्य दावेदार भी है। बीजेपी के नेताओं का दावा है कि जहानाबाद से बीजेपी के ही उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएं। वही अजेन्द्र शर्मा ने फेसबुक के माघ्यम से उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को अपना प्रस्ताव भी दे दिया है। उन्होने कहा कि इस बात से फर्क नही पड़ता कि टिकट किसे मिले, बस मिले तो बीजेपी पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता को ही।

पटना जिला ग्रामीण भाजपा के उपाघ्यक्ष अंजनी कुमार सिंह का कहना है कि जहानाबाद की जनता का मन टटोलने पर ऐसा लगा कि बीजेपी अपना उम्मीदवार इन्दु कश्यप जैसी साफ छवि वाली महिला को अपना उम्मीदवार बनाये तो जहानाबाद उपचुनाव की सीट आसानी से जीत सकती है। वही भाजपा नेता प्रिंस कुमार मिश्रा का कहना है कि यह सीट भाजपा के पास ही रहना चाहिए और इस सीट पर भाजपा के इन्दु कश्यप को टिकट मिलना चाहिए। इन्दु कश्यप एक पार्टी की कर्मठ कार्यकर्ता और नेत्री है। जिन्होने जहानाबाद में ही नही बल्कि पार्टी ने देश,प्रदेश में जहां भी जिम्मेदारी दी उसे बखूबी निभाया है और अपनी पूरी उर्जा का उपयोग किया है।

 

LEAVE A REPLY