बिहार दौरे पर प्रधानमंत्री,मिलेगा तोहफा

918
0
SHARE

संवाददाता.पटना.शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार के दौरे पर आ रहे हैं.लगभग 3769 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास के अलावा पटना वि.वि. को केन्द्रीय वि.वि. का दर्जा देने की घोषणा की भी उम्मीद लगाई जा रही है.

प्रधानमंत्री का पटना एवं मोकामा में कार्यक्रम निर्धारित है.वे कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगें. चार जिन जलमल निकासी परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा उसपर लगभग 738 करोड़ खर्च होंगें.इनमें 120 एमएलडी जलमल शोधन क्षमता सृजित की जाएगी.इसके अलावा मोकामा में गंगा पर राजेन्द्र पुल के समानान्तर 6 लेन पुल का शिलान्यास और चार राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास किया जाएगा जिसकी लागत खर्च 3069 करोड़ अनुमानित है.प्रधानमंत्री के इस दौरे में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी साथ रहेंगें.

इसके अलावा पटना में पटना विवि के शताब्दी समारोह में भी प्रधानमंत्री शामिल होंगें.इसके लिए पटना विवि को दुल्हन की तरह सजाया गया है.कभी ऑक्सफोर्ड से तुलना किए जाने वाले पटना विवि का गौरवशाली इतिहास रहा है.वर्षों से इस विवि को केन्द्रीय विवि का दर्जा देने की मांग की जाती रही है.ऐसी उम्मीद की जा रही है कि शनिवार के शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री इसकी घोषणा कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY