सभी 243 विधान सभा क्षेत्रों के दौरे पर निकले नित्यानंद राय

970
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने गांधी जयंती के मौके पर अपनी राज्यव्यापी यात्रा की शुरुआत कर दी जिसमें वे सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। नित्यानंद राय का यह दौरा 25 सितम्बर को दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष की समाप्ति पर घोषित की गयी थी।

इस दौरे के तहत प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय बिहार के सभी 243 विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। सभी पदाधिकारी और बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओ के साथ बैठक कर वहां की स्थिति का भी आकलन करेंगे। इस दौरे के पहले दिन 2 अक्टूबर को श्री राय ने जमुई जिले के सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और स्थानीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात, संगठन के लोगों संवाद, आम जनता से संपर्क के साथ सामाजिक. राजनीतिक विषयों पर पार्टी का फीडबैक भी लिया।

श्री नित्यानंद राय ने अपने राज्यव्यापी दौरे की शुरुआत करते हुए कहा कि भाजपा की पहचान संगठन से से है और आम कार्यकर्त्ता इसकी मुख्य धुरी हैं। केंद्र एवं राज्य सरकारों की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की गरीब कल्याणकारी योजनायों को जमीनी धरातल पर उतारने में संगठन की भूमिका महत्वपूर्ण है। इस दौरे के माध्यम से जन-जन के बीच पार्टी की पहुँच बनाने व बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूती प्रदान करने में मदद मिलेगी ।

बिहार भाजपा अध्यक्ष के इस राज्यव्यापी संगठन संपर्क अभियान को कई चरणों में बांटा गया है जिसे एक साल में पूरा करने की योजना है। इस यात्रा के दौरान श्री नित्यानंद राय शेखपुरा एवं बरबीघा के रास्ते गुजरे और बरबीघा में पार्टी व प्रेस के लोगों से मुलाकात की । रास्ते में अनेक जगहों पर उनका भव्य स्वागत किया गया। सिकंदरा में श्री राय ने श्री कृष्ण उच्च विद्यालय में सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं के एकदिवसीय सम्मलेन में भाग लिया। इस सम्मलेन को संबोधित करते हुए श्री नित्यानंद राय ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मन की बाद को रविवार को सुनने,उनके संदेशों को अमल में लाने और हर बूथ पर स्थित शक्ति केन्द्रों को मजबूत करने पर जोर देते हुए कहा कि बिहार भाजपा ने बिहार के बाढ़ के दौरान जिस तरह से जन सरोकार और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति अपनी कटिबद्धता दिखाई है वह काबिले तारीफ है जिसके लिए प्रदेश से लेकर जिला, मंडल व पंचायत स्तर तक के संगठन के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता बधाई के पात्र हैं।

इससे पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने अलीगंज में महात्मा गाँधी और बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण किया और स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

 

LEAVE A REPLY