रघुवर दास का अक्तूबर में जापान और चेक का दौरा,टोकियो और ओसाका में रोड शो

1164
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 8 से 14 अक्टूबर तक जापान तथा चेक रिपब्लिक के दौरे पर जाएगा। इस दौरान चेक गणराज्य में आयोजित तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय इंजीनियरिंग शो में भी झारखण्ड भाग लेगा। साथ ही टोकियो और ओसाका में झारखंड रोड शो का आयोजन भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के सचिव व झारखंड के उद्योग सचिव सुनील वर्णवाल ने इसी सिलसिले में भारत में जापान के राजदूत केंजी हिरामत्सु तथा चेक रिपब्लिक के राजदूत मिलन होवोर्का से मुलाकात की और मुख्यमंत्री के दौरे को अंतिम रूप दिया। सुनील वर्णवाल ने बताया कि मोमेंटम झारखंड में जापान और चेक गणराज्य भारत के पार्टनर कंट्री थे। इस दौरे से जापान की कंपनियों को झारखण्ड के बारे में समझने और जानने का अवसर मिलेगा। इससे झारखंड में निवेश और औद्योगिक प्रगति को बढ़ावा मिलेगा। कहा- अंतर्राष्ट्रीय इंजीनियरिंग शो में झारखंड का एक पवेलियन होगाए जिसमें झारखंड की विशिष्टता तथा निवेश के बेहतर अवसर एवं बेहतर कार्य संस्कृति से सभी को रुबरु कराया जाएगा।

श्री वर्णवाल ने बताया-जापान के राजदूत ने कहा कि नये भारत के निर्माण में झारखंड सबसे क्षमतावान राज्यों में एक है। झारखंड में जापान के निवेश की बड़ी संभावना है।चेक रिपब्लिक के राजदूत ने कहा कि वह झारखंड के प्रतिनिधिमंडल के दौरे से हमें काफी उम्मीदें हैं। अंतर्राष्ट्रीय इंजीनियरिंग शो में विश्व के कई देश और प्रतिष्ठित कंपनियां भाग ले रही हैं।

नई दिल्ली में हुई इस बैठक में वर्णवाल के अलावा मुख्यमंत्री के निजी सचिव केपी बालियान तथा झारखण्ड के नॉलेज पार्टनर अंर्स्ट एंड यंग के आदिल जैदीए  प्रोजेक्ट मैनेजर वरुण अरोड़ा तथा चेक रिपब्लिक के साथ बैठक में फर्स्ट सेक्रेटरी मिलन तोउस भी मौजूद थे।

 

 

 

LEAVE A REPLY