इस्सयोग समाज का शक्तिपात दीक्षा समारोह

2106
0
SHARE

IMG_0619

मधुकर.पटना.गोलारोड स्थित एमएसएमबी भवन में अन्तर्राष्ट्रीय इस्सायोग समाज के तत्त्वावधान में ‘शक्तिपात-दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया गया।संस्था की अध्यक्ष एवं ब्रह्म-निष्ठ सद्गुरुमाता माँ विजया जी द्वारा, तीन सौ से अधिक नव-जिज्ञासु स्त्री-पुरुषों को, इस्सयोग की सूक्ष्म आंतरिक साधना आरंभ करने के लिए आवश्यक शक्तिपात-दीक्षा प्रदान की गई।

दीक्षा के पश्चात अपने आशीर्वचन में, माताजी ने कहा कि, इस्सायोग की सहज साधना-पद्धति से हर एक व्यक्ति जुड़ सकता है। यह आडंबर-रहित एक अत्यंत सहज और गुरूकृपा से सरलता से की जाने वाली दुर्लभ फलदाई आध्यात्मिक साधना-पद्धति है। यह स्वयं और स्वयं में स्थित परम-चैतन्य को जानने की सहज-ग्राह्य साधना-पद्धति है। इसकी क्रिया मन को साधने की भी प्रक्रिया है।

कार्यक्रम का आरंभ, भजन-गायक बीरेन्द्र राय और भजन-संयोजिका किरण प्रसाद के संयोजन में, इस्सयोग की विशिष्ट शैली में किए जाने वाले अखंड भजन-संकीर्तन से किया गया। प्रसाद वितरण के साथ दीक्षा-कार्यक्रम संपन्न हुआ।इसके पूर्व संस्था की ओर से निःशुल्क स्वास्थ्य-सह-दंत-चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया गया। इसमें सैकड़ों रोगियों की निःशुल्क चिकित्सा की गई तथा ज़रूरत-मंद रोगियों को दवाइयाँ भी निःशुल्क उपलब्ध कराई गई। शिविर में महिला चिकित्सक डा सुप्रभा, डा कुमार कौशलेंद्र तथा दंत-चिकित्सिका डा जेनी ने अपनी सेवाएँ प्रदान की।

यह जानकारी देते हुए संस्था की संयुक्त सचिव सरोज गुटगुटिया ने बताया कि, इस अवसर पर संस्था के संयुक्त सचिव उमेश कुमार, श्रीप्रकाश सिंह, अनंत कुमार साहू, युगल किशोर प्रसाद, राज कुमार समेत बड़ी संख्या में संस्था के अधिकारी, स्वयंसेवक तथा साधक-गण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY