आपातकाल की 42वीं वर्षगांठ पर नित्यानंद राय ‘युवा मार्च’ का करेंगें नेतृत्व

910
0
SHARE

FB_IMG_1497362588859

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय आगामी 28 जून को आपातकाल की 42वीं वर्षगांठ पर पटना के कदमकुआं स्थित जेपी आवास से इंटर काउन्सिल तक ‘युवा-मार्च’ का नेतृत्व करेंगे। नित्यानंद राय ने राज्य में फैली शैक्षणिक अराजकता, इंटर परीक्षा परिणाम विवाद, छात्र-शिक्षकों-अभिभावकों के सम्मान एवं शिक्षा के सामूहिक सवाल को लेकर जेपी आवास से इंटर काउंसिल तक इस पदयात्रा की पूर्व में ही घोषणा की थी।

इस मार्च का आयोजन ‘भारतीय जनता युवा मोर्चा, करेगी जिसमें बिहार भाजपा के सभी वरिष्ठ नेतागण और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे । नित्यानंद राय ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी इंटर एवं मैट्रिक परीक्षा परिणाम के बाद से ही बिहार सरकार की शिक्षा नीति को लेकर आक्रामक रही है लेकिन पिछले तीन सालों में परीक्षा आयोजन से लेकर परिणाम तक जो खेल-तमाशा राज्य में हुआ उसने बिहार की गरिमा को ठेंस पहुंचाया । ऐसा प्रतीत होता है बिहार में शिक्षा का मतलब परीक्षा आयोजित करना और परिणाम घोषित करना ही रह गया है। श्री राय ने जोर देकर कहा कि पिछले तीन सालों में शिक्षा व्यवस्था की दयनीय स्थिति में सुधार के लिए कोई विशेष प्रयास नहीं किया गया बल्कि विभाग के मंत्री सिर्फ अपना चेहरा चमकाते रहे और क्राइसिस मैनेजमेंट की खानापूर्ति करते रहे हैं । बिहार के ऐसे अकर्मण्य शिक्षा मंत्री को या तो नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए खुद पद से हट जाना चाहिए या सरकार के मुखिया को चाहिए की उन्हें पदमुक्त कर दें ।

श्री राय ने कहा कि बिहार में फैली शैक्षणिक अराजकता एवं शिक्षा के सामूहिक सवाल पर आयोजित 28 जून 2017 का यह ‘युवा मार्च’ बिहार के सभी छात्रो- शिक्षकों-अभिभावकों को समर्पित है। ज्ञातव्य है कि नित्यानंद राय के आह्वान पर भाजपा के इस युवा मार्च का आयोजन 26 जून 2017 को होना था लेकिन ईद के त्योहार को देखते हुए अब 28 जून, 2017 को किया जा रहा है । भारत में 26 जून 1975 से 21 मार्च 1977 तक 21 महीने की अवधि में आपातकाल घोषित था ।

LEAVE A REPLY