डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस कार्यक्रम

1979
0
SHARE

Shyama-4

संवाददाता.पटना.भारत में दो विधान- दो प्रधान, धारा 370 एवं परमिट व्यवस्था के खिलाफ संघर्ष करते हुए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में कार्यक्रम हुआ.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश के प्रभारी मंगल पाण्डेय ने कहा कि डा0 मुखर्जी ने अपना संपूर्ण जीवन देश के लिये न्योछावर कर दिया । बहुत कम आयु में विश्वविद्यालय के कुलपति से लेकर केन्द्र सरकार में मंत्री रहे । देश को बचाने के लिये मंत्री पद त्याग कर भारतीय जनसंघ के बैनर तले संघर्ष करते हुए कश्मीर की समस्या से वहां के लोगों को निजात दिलाने के लिये अपने प्राणों की आहुति दे दी। उनके संघर्ष के कारण ही कश्मीर में परिवर्तन देखने को मिल रहा है ।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सांसद डा0 सी0पी0ठाकुर ने कहा कि डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के त्याग और तपस्या के कारण ही भारतीय जनता पार्टी का इतना बड़ा स्वरूप खड़ा हुआ है । आज उनके बलिदान दिवस के अवसर पर उनके जीवन से सीख लेने की जरूरत है । डा0 मुखर्जी के सपने को साकार करने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निरंतर तत्पर हैं।

कार्यक्रम का संचालन पटना महानगर के अध्यक्ष सीताराम पाण्डेय ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन कैलाशपति मिश्र मंडल के अध्यक्ष राजू राउत ने किया । इस अवसर पर भाजपा के सह प्रदेश संगठन महामंत्री श्री शिव नारायण जी, प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी, विधायक डा0 संजीव चौरसिया, विधान पार्षद डा0 सूरज नंदन कुशवाहा, प्रदेश महामंत्री राधा मोहन शर्मा, सुशील चौधरी, प्रदेश मंत्री अमृता भूषण, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ट, पंकज सिंह, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुबोध पासवान, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह, पटना के पूर्व महापौर संजय कुमार आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए । भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

 

LEAVE A REPLY