रालोसपा का प्रशिक्षण शिविर 14 से राजगीर में,तैयारी पूरी

991
0
SHARE

Upendra-Ralospa-new-state-president-and-former-MP-of-the-faction-bhudev

संवाददाता.पटना.राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर राजगीर में होगा।प्रशिक्षण शिविर 14 जून से 16 जून तक चलेगा। शिविर की तैयारी पूरी हो गई है.इसमें केंद्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों के अलावा विपक्षी दलों के इवीएम को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया जायेगा।

यह जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने दी। मल्लिक ने बताया कि पार्टी नेताओं के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी प्रमुख विशेषज्ञ भी शिविर में अपनी बात रखेंगे.उन्होंने बताया कि समाजवादी चिंतक रघु ठाकुर और वरिष्ठ पत्रकार अरविंद मोहन के अलावा देश के जानेमाने शिक्षाविद और आईटी क्षेत्र से जुड़े लोग पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच अपनी बात रखेंगे. केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का मानना है कि प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की योजनाओं को निचले स्तर तक पहुंचाने की जानकारी दी जाएगी और केंद्र प्रायोजित योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

मल्लिक ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में करीब दो हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। तीन दिवसीय प्रशिक्षण की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा करेंगे। शिविर में देश के जाने-माने विशेषज्ञ सोशल मीडिया की उपयोगिता पर अपनी बात रखेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के इस्तेमाल की बारीकियों की जानकारी दी जायेगी। बिहार के सभी जिलों के प्रतिनिधि तथा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, असम, बंगाल, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, केरल, मध्यप्रदेश और मुंबई के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शंकर झा आजाद,दशई चौधरी, प्रधान महासचिव रामबिहारी सिंह, सांसद रामकुमार शर्मा. पार्षद संजीव श्याम सिंह, कोषाध्यक्ष राजेश यादव, महासचिव मालती कुशवाहा, राजीव जायसवाल, महेंद्र प्रताप, अरुण कुशवाहा, नचिकेता मंडल, अंगद कुशवाहा, जहांगीर खान, समेत बिहार प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी, विधायक सुधांशु शेखर, युवा रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद कामरान और महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सीमा सक्सेना हिस्सा लेंगी।

 

LEAVE A REPLY