इण्टर रिजल्ट में फर्जीवाड़ा,गिरती शिक्षा-व्यवस्था के खिलाफ भाजयुमो का प्रदर्शन

761
0
SHARE

FB_IMG_1497362640958

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता युवा मोर्चा बिहार प्रदेश अध्यक्ष व विधायक नितिन नवीन के नेतृत्व में बिहार में गिरती शिक्षा व्यवस्था एवं इण्टरमीडिएट के परिक्षा परिणाम में हुए फर्जिवाड़ा के खिलाफ इण्टरमीडिएट काउंसिल कार्यालय पर विशाल प्रदर्शन किया गया। भाजयुमो के हजारों कार्यकर्ता भाजपा प्रदेश कार्यालय से आयकर गोलम्बर होते हुए इण्टरमीडिएट कार्यालय गगनभेदी नारे शिक्षा मंत्री इस्तीफा दो, इण्टर परीक्षाफल की पुर्नजांच हो आदि लगाते हुए इण्टरमीडिएट कार्यालय पहुंचे।

कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन के बाद उपस्थित युवाओं को सम्बोधित करते हुए भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष नितिन नवीन ने कहा कि इण्टर परीक्षा के परिणाम में फर्जीवाड़ा कर राज्य सरकार ने लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। बिहार के होनहार छात्र जो आई. आई. टी. परीक्षा में सफल हुए उन्हें भी फेल कर पूरे देश भर में सरकार ने बिहार की छवि को धुमिल किया है। छात्र राजनीति के उपज नीतीश कुमार छात्रों के भविष्य को बर्बाद न करें। वे छात्रों के आन्दोलन को देख चुके है यह आन्दोलन तो अंगड़ाई है आगे लड़ाई बाकी है। पार्टी द्वारा बक्सर में आयोजित सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम में जिस प्रकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है उसके लिए अशोक चौधरी जी माफी मांगे नहीं तो कांगेस के कोई भी कार्यक्रम को हम नहीं करने देगें।

भाजपा के प्रदेश मंत्री सह युवा मोर्चा के प्रभारी विधायक अनिल सिंह ने हजारों भाजयुमो कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार ने राज्य की शिक्षा को चौपट कर दिया है। छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करना बंद करें। राज्य सरकार अविलंब छात्रों के हित में कॉपियों का पुर्नजांच कराये अन्यथा हम सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेगें। शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी का यह बयान की नियोजित शिक्षक बोझ है यह शिक्षकों का अपमान है। बिहार गुरूओं का पूजा करने की भूमि रही है। शिक्षा मंत्री माफी मांगे नही तो हर जिला में युवा मोर्चा एवं शिक्षक मंत्री के कार्यक्रम का विरोध व बहिष्कार करेगें। ऐसे भ्रष्ट शिक्षा मंत्री को मुख्यमंत्री जी यथाशीघ्र बर्खास्त करें।

युवा मोर्चा की प्रदेश सरकार से मुख्य पांच मांग की है। उत्तरपुस्तिका की पुर्नजांच, कम्र्पामेंटल परीक्षा में पूर्ण शुल्क की माँफी, शिक्षाविदों की कमिटी बनाकर राज्य की शिक्षा में गुणात्मक सुधार, भ्रष्ट शिक्षा मंत्री की इस्तीफा, इण्टर परीक्षा परिणाम में हुए फर्जीवाड़ा की न्यायिक जांच हो। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने वालो में मुख्य रूप से युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री भारतेन्दु कुमार, युवा मोर्चा बिहार के प्रभारी अमित यादव, संजय गुप्ता, कुमार राघवेन्द्र, दुर्गेश कुमार सिंह, जिला अध्यक्ष मनीष कुमार, अनिल पासवान, राजू मुन्ना, सुमित सिंह विटटु, अमरेन्द्र शक्रवार, अविनाश कुमार, प्रविण यादव शामिल रहें।

इस अवसर पर रवि कुमार पटेल, राजेश मुख्यिा, पप्पु कुमार, भारतेन्दु मिश्रा, सुजित सिंह, जितेन्द्र सिंह, राम बाबू प्रसाद, नीतिन मुकेश, विनय सिंह, मुकेश यादव, मन्टु सिंह, उमेश सिन्हा, सुनिल सेवक, आशिष सिन्हा, हिमांशु यादव, धमेन्द्र तिवारी, अभिषेक कुशवाहा, भीम कुमार, नितेश सिंह, अंकेश सक्सेना, अमितेश कुमार, आनंद शेखर, अमित मोनु, अलोक कुमार, मदन पासवान, संतोष यादव, राकेश पाण्डेय, अमित ठाकुर, सीमांत पटेल, शशि रंजन सहित हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए।

LEAVE A REPLY