यूपी के उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में भारी संख्या में नेता भाजपा में शामिल

875
0
SHARE

FB_IMG_1497195818295

संवाददाता.पटना. श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में आयोजित एक समारोह में उत्तर प्रदेश के यूपी के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय की मौजूदगी में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंहा,बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी,राघवेन्द्र प्रताप सिंह व बसावन भगत, पूर्व विधायक भाई दिनेश यादव,सिंहेश्वर मेहता व गणेश पासवान सहित सैकड़ो लोगो ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस अवसर पर बिहार के पूर्व उप. मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी,पूर्व मंत्री नन्द किशोर यादव,आरके सिन्हा विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार,केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव,भाजपा के संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी,सह संगठन महामंत्री शिवनारायण जी, राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे. इस समारोह को लेकर पुरे कृष्ण मेमोरियल हाल परिसर में गहमागहमी रही.

बिहार भाजपा में शामिल होने वाले नेताओ में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राज कुमार सिंह,सेवा निवृत जिला न्यायाधीश दामोदर प्रसाद,पूर्व पुलिस अधीक्षक दयानंद कुमार,सेवानिवृत वाणिज्य कर आयुक्त शिवशंकर,दरभंगा लोकसभा चुनाव के पूर्व प्रत्याशी फैसल अहमद,बिहार प्रदेश यादव महासभा के उपाध्यक्ष कामता प्रसाद सिंह यादव, कुंवर सेना के राष्ट्रीय सचिव निर्मल कुमार सिंह,वित्त रहित शिक्षक कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष प्रो गणेश प्रसाद सिंह,खगड़िया के गोगरी प्रखंड के अध्यक्ष श्रीकांत सिंह, कुशवाहा समाज;फरीदाबाद के संस्थापक रामलखन कुशवाहा,युवा राजद के प्रदेश सचिव रविन्द्र कुमार रजक,जदयू किसान प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष राजेश प्रधान,जदयू श्रमिक प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव अरुण कुमार मेहता,बिहार सरकार के सेवानिवृत प्रशाखा पदाधिकारी बिन्देश्वरी रजक,राजद उपाध्यक्ष मनोज यादव,बिहार रालोसपा के उपाध्यक्ष सत्यनारायण सिंह,रालोसपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा, रालोसपा महासचिव रामकृष्ण झा, पूरण सिंह कुशवाहा व नविन सिंह, रालोसपा सचिव कमलेश शाह,युवा रालोसपा जिलाध्यक्ष राजू सिंह, रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष देवेन्द्र मंडल,पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अरुण कुमार सहित सैकड़ो लोग रहे.इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय समानता दल का विलय भारतीय जनता पार्टी में किये जाने का आधिकारिक ऐलान किया गया.

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बिहार की धरती पर परिवर्तन की सुगबुगाहट हो रही है जिसकी आहट सुनाई देने लगी है. उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में उन्होंने भाजपा अध्यक्ष की कमान संभाली थी तब उस समय भी ऐसे ही दुसरे दलों के स्तम्भ माने जाने वाले नेताओ ने भाजपा का दामन थामा था फिर जो समां बंधी और परिवर्तन हुआ वो एक ऐतिहासिक मिशाल हैण. श्री मौर्य ने प्रधानमंत्री की योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा की देश में क्रन्तिकारी परिवर्तन हो रहा है और उज्जवल जैसी योजनाओ की सफलता को इससे आँका जा सकता है कि अबतक दो करोड़ गरीब एवं निम्नवर्ग के बीच गैस चूल्हा वितरित किया जा चूका है और तीन करोड़ अन्य परिवारों के बीच इस योजना का लाभ पहुचाने की ओर हमारी सरकार अग्रसर है.इसी तरह 28 करोड़ गरीबों का बैंक खाता अबतक जनधन योजना के तहत खोला जा चुका है.स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान की चर्चा करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि गाँव में खुले में सोच से मुक्ति के लिए भी हम संकल्पित है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सम्राट चौधरी, राघवेन्द्र प्रसाद सिंह,सतीश कुमार सिंह,बसावन भगत,भाई दिनेश जैसे लोग जिस दल में भी रहे वहाँ ये लोग अपनी पार्टी के मुख्य आधारस्तंभ रहे हैं और इन सभी के भाजपा में आने से मजबूती मिलेगी.केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने इस मौके पर नीतीश सरकार पर केंद्र की धनराशी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बिहार में एक भी गरीबों को मकान उपलब्ध करने में बिहार सरकार अक्षम रही है.बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नन्द किशोर यादव ने भाजपा में शामिल होने वाले सभी नेताओ का स्वागत करते हुए कहा की अभी चुनाव में काफी देर है फिर भी महागठबंधन के खिलाफ माहौल बनने लगा है और अभी से ही भाजपा के प्रति लोग आशा भरी निगाहों से देखने लगे हैं.

इस विशेष मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बिहार सरकार पर करार प्रहार करते हुए कहा कि जनता महागठबंधन सरकार के झूठए ढकोसले और छल प्रपंच को समझ चुकी है और उनका पर्दाफाश बिहार की आवाम जल्द करने वाली है.नित्यानंद राय ने भाजपा में शामिल होने वाले सभी नेताओं का स्वागत किया. भाजपा अध्यक्ष ने ऐलान किया कि भाजपा की सरकार आई तो न किसी सीता मैया का हरण होगा और न ही गौवध होगा. 2020 में भाजपा की सरकार बिहार में बनाने का दम भरते हुए श्री राय ने महागठबंधन के तीनों सहयोगियों की तुलना रावण, कंस और कौरव से करते हुए कहा कि इस दुखद शासन का अंत हम कर के दिखायेंगे और बिहार को विकास के मार्ग पर ले जायेंगे.

श्रीकृष्ण मेमोरियल के इस कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने किया वहीँ भाजपा के पटना महानगर अध्यक्ष  सीताराम पांडेय में धन्यवाद ज्ञापन किया.इसके अलावा जिला परिषद् सदस्य गजेन्द्र कुमार सिंह,खगड़िया के गोगरी प्रखंड के मुखियागण छात्र शर्मा राकेश कुमार, भोजपुर के नेता रविन्द्र सिंह,श्री राम सिंह,अजय सिंह,योगेन्द्र सिंह,पूर्व मुखिया राजेंद्र सिंह,रामचंद्र पासवान,टुनटुन सिंह,मुखिया,सुग्रीव शाह,उमेश सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.इस समारोह की ख़ास बात यह रही कि प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भाजपा में शामिल होने वाले विभिन्न दलों से आये हजारो नेताओं कार्यकर्ताओं में से करीब 250 प्रमुख लोगो के नाम मंच से खुद पढ़ कर सुनाया.

श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल के इस कार्यक्रम की समाप्ति के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बिहार भाजपा के प्रदेश कार्यालय एवं राजेन्द्र नगर स्थित संघ कार्यालय का भी दौरा किया और सभी विभागों में जाकर पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की शाम के वक्त केशव प्रसाद मौर्य ने पटना साहिब स्थित गुरु गोबिंद सिंह गुरुद्वारा का दौरा कर दशमेश गुरु का आशीष प्राप्त कियाण. गुरुद्वारा दर्शन के दौरान श्री मौर्य के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय, पटना साहिब के विधायक नन्द किशोर यादव,संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी साथ रहे वही पटना साहिब के बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता श्री मौर्य की आगवानी के लिए मौजूद थे.

 

LEAVE A REPLY