रघुवर-सरकार की शिकायत लेकर विपक्ष पहुंचा राजभवन

965
0
SHARE

DSC 5 (1)

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड की रघुवर-सरकार की शिकायत लेकर राज्य का विपक्ष शनिवार को राजभवन पहुंचा। राज्यपाल के सामने सरकार को खरी-खरी सुनाई गयी। राजभवन पहुंचे विपक्ष का नेतृत्व कर रहे झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि अडानी पावर के लिए गोड्डा में अवैध तरीके से भूमि का अधिग्रहण किया गया है। इस पूरे मामले की न्यायिक जांच का आग्रह राज्यपाल से किया गया।

इस सिलसिले में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को विपक्ष की ओर से एक ज्ञापन भी सौंपा गया। विपक्षी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से अनुरोध किया है कि गोड्डा जिला में प्रस्तावित अडाणी पावर प्लांट प्रोजेक्ट के लिए चल रही प्रक्रियाओं पर शीघ्र रोक लगायें। इसके अलावा एसपीटी एक्ट तथा भूमि अधिग्रहण कानून 2013 का पालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

राज्यपाल से मिलने गये प्रतिनिधिमंउल में रांची के पूर्व सांसद व केंद्रीय मंत्री  सुबोधकांत सहाय, भाकपा के पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो, माकपा के राज्य सचिव गोपीकांत बख्शी सहित अन्य राजनीतिदलों के नेता शामिल थे।हालांकि विपक्षी एकता में पूरी ताकत नहीं दिखी। झामुमो के प्रतिनिधि इसमें शामिल नहीं थे।

 

LEAVE A REPLY