पटना में दबंगों द्वारा मुकदमा उठाने के लिए दलित परिवार पर हमला

754
0
SHARE

2017-05-04-PHOTO-00000086

प्रभाषचन्द्र शर्मा.पटना.दीघा थानान्तर्गत साल 2016 मई में सड़क दुर्घटना की आड़ में दलित परिवार के ईकलौते पुरूष सदस्य अशोक कुमार चौधरी की हत्या का मुकदमा लड़ रही पुत्री समर चौधरी को मखदुमपुर, दीघा के स्थानीय दबंग जाति के लफंगों द्वारा लगातार प्रताड़ना व मुकदमा उठाने की धमकी देने के बाद हमला किया गया है.

लगातार मिलनेवाली धमकी की शिकायत समर चौधरी ने जिला के तमाम अधिकारियों से की लेकिन किसी ठोस कारवाई और सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होने के कारण आरोपियों ने 1 मई17 को ऑफिस से लौट रही समर चौधरी को घर के पास हीं रोक कर फब्तियां कसी और मुकदमा नहीं उठाने पर बुरा अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। समर चौधरी ने इस घटना की लिखित शिकायत दीघा थाने में की । शिकायत दर्ज होने के बाद लफंगों नें कुछ महिला और पुरूष को इकठ्ठा कर पुलिस के बहाने समर चौधरी समेत पुरे परिवार को घर से बाहर बुलाकर हमला कर दिया । भीड़ मे शामिल लफगों ने समर चौधरी की माँ का पंजा तोड़ दिया, छोटी बहन का कान जख्मी कर दिया, दुसरी छोटी बहन के गर्दन पर गहरा चोट किया और समर चौधरी को बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया और लात-घुसों से प्रहार किया और लफंगो समेत भीड़ ने तीनों बहनों के साथ छेड़-छाड़ व अभद्रता की।

डीएसपी लॉ एंड आर्डर एवं आई जी कमजोर वर्ग के हस्तक्षेप के बाद दीघा थाने में छेड़-छाड़ एवं एससी एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं होने की वजह लफंगे अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और रास्ता पर आते-जाते पीछा करते हैं. साथ हीं समर चौधरी के मकान मालिक पर समर चौधरी को परेशान करने की नियत से मकान खाली करवाने का दबाव बना रहे हैं। समर चौधरी व उनके परिवार का कहना है कि अगर मामले में सख्त कारवाई करते हुए सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की गई तो पुलिस की विफलता के विरोध में पुरा परिवार अपनी जान दे देगा।

 

LEAVE A REPLY