पूरा देश हुआ राममय,पटना महावीर मंदिर में उमड़े भक्त

1300
0
SHARE

pj4_1491370284

संवाददाता.पटना.देशभर में रामनवमी का महोत्सव हर्षोल्लास व श्रद्धापूर्वक मनाया गया. रामनवमी के अवसर पर पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर में भी भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी.एक किलो मीटर लंबी कतार में भक्त देर रात से पट खुलने का इंतजार कर रहे थे.चिलचिलाती धूप में जय श्रीराम के जयघोष के साथ लाखों भक्तों ने हनुमान मंदिर में दर्शन एवं पूजा अर्चना की.

रामनवमी शोभायात्रा का स्वागत डाकबंगला पर किया गया.भक्तों की टोली पारंपरिक अस्त्र-शस्त्र के साथ विभिन्न तरह की झांकियां पूरे पटना से निकाली गई, जिनका स्वागत किया गया. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित रामनवमी सेवा समिति के लोगों ने झाकियों का स्वागत किया.पटना के 27 जगहों से शोभा यात्रा निकाली गई है जो धीरे धीरे डाकबंगला चौराहा की तरफ बढ़ता गया.वहां से स्टेशन गोलंबर घुमते हुए वापस लौटा.जहां पर भजन किर्तन का भी आयोजन किया गया. भजन गायक सत्येंद्र कुमार संगीत सहित कई कलाकार भजन से लोगों का उत्साह व जोश भरने का काम किया.

हनुमान मंदिर में रात के 12 बजे के बाद भक्तों ने पूजा अर्चना आरंभ कर दी. महावीरी ध्वज जय श्री राम के जय घोष से पूरा वातावरण भक्तिमय बन गया.

इस बीच सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया .चप्पे चप्पे पर जिला प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरा लगा दिया जिससे निगरानी रखी जा रही थी. इसके अलावे भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया.महावीर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने कहा कि हनुमानगढ़ी अयोध्या के बाद रामनवमी के दिन पटना के महावीर मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ती है.

LEAVE A REPLY