मोमेंटम झारखंड के दौरान 3 लाख करोड़ का होगा निवेश-सीएस

719
0
SHARE

images (1)

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट मोमेंटम झारखंड के दौरान विभिन्न कम्पनियों के साथ लगभग तीन लाख करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर एमओयू किया जाएगा। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन रांची के खेलगांव में 16 और 17 फरवरी को किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कई कम्पनियों ने निवेश में रूचि दिखाई है और जीआईएस के दौरान एमओयू करना सुनिश्चित किया है। मुख्य सचिव रविवार को खेलगांव स्थित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा ले रहीं थीं।श्रीमती वर्मा ने कहा कि सरकार की कोशिश होगी कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में ज्यादा से ज्यादा कंपनियों से सरकार एमओयू कराए। सरकार का प्रयास है कि अधिक से अधिक निवेशकों को झारखण्ड लाया जा सके, जो भी निवेशक या डेलिगेट्स जीआईएस में भाग लेने आएंगे उनकी सुविधा के लिए उनके साथ लॉयजनिंग ऑफिसर रहेंगे, जो उन्हें झारखण्ड के बारे में बताएंगे।

मुख्य सचिव ने तैयारियों का जायजा लेने के बाद कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए तैयारियां करीब पूरी हो चुकीं हैं, जो कुछ कमी है उसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं, पूरी टीम युद्धस्तर पर काम कर रही है। जीआईएस के दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।  इस अवसर पर विशेष सचिव कृषि सह विशेष कार्य पदाधिकारी खान एवं भूतत्व विभाग, पूजा सिंघल,  निदेशक सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, राजीव लोचन बक्सी सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि समिट में 26 देशों के प्रतिनिधि, 11 केन्द्रीय मंत्री और देश-विदेश के प्रख्यात उद्योगपति सहित भारी संख्या में निवेशक शामिल होंगे।

 

LEAVE A REPLY