वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को पीएम करेंगे सम्बोधित-रघुवर दास

832
0
SHARE

7 DSC 1

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बताया कि 16 फरवरी को  प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सम्बोधित करेंगे।उन्होंने कहा कि झारखण्ड का प्रति व्यक्ति आय, विकास दर एवं सकल घरेलू उत्पाद को बढ़ाने के लिए रांची में 16-17 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होगा। इसमें देश-विदेश के प्रख्यात उद्योगपति भाग लेंगे। चाईना एवं आस्ट्रेलिया से पूरी टीम आ रही है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि झारखण्ड राज्य के बड़े, मध्यम एवं लघु उद्योगपति इस समिट में भाग ले कर बिजनेस टू बिजनेस मीटिंग कर अपने उद्योग,व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं। इसके लिए अपने प्रस्ताव को मोमेंटम झारखण्ड पोर्टल के बीटूबी इंडीकेटर पर डाल सकते हैं। संबंधित इच्छुक इन्वेस्टर्स के द्वारा उनसे सम्पर्क किया जाएगा। मुख्यमंत्री मंगलवार को झारखण्ड मंत्रालय के सभागार में राज्य के विभिन्न जिलों से आए औद्योगिक एवं व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे।

बैठक में मुख्यमंत्री श्री दास ने कहा कि राज्य स्तर पर इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड का गठन किया जाएगा एवं इसकी बैठक प्रत्येक माह होगी। इस बैठक में इन्वेस्टमेंट में होने वाली कठिनाइयों को तत्क्षण दूर किया जाएगा। झारखण्ड की छवि खराब नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि झारखण्ड में 50 से भी अधिक वनोत्पाद पर आधारित उद्योगों को लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि 2017 तक झारखण्ड उग्रवाद से मुक्त होगा। साहेबगंज में बंदरगाह के निर्माण से व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। देवघर में एम्स के निर्माण से 8-9 जिला के लोग मुख्य रूप से लाभान्वित होंगे। रांची-जमशेदपुर-धनबाद गोल्डेन ट्रैंगल में भी इन्वेस्टमेंट होगा। मार्च में टेक्सटाईल उद्योग को स्थापित करने के लिए भूमि पूजन होगा।बैठक में विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधियों ने समिट के संबंध में कई बिन्दुओं पर सुझाव भी दिए। बैठक में मुख्य सचिव राजबाल वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार,मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार वर्णवाल,उद्योग निदेशक  के रवि कुमार समेत अन्य वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY