शुरू हुआ फिल्म निर्माण कार्यशाला 2017

853
0
SHARE

DSC06083

इशान दत्त.पटना.बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम लि0, पटना के तत्वावधान में आज निगम के कार्यालय मॉरीशन भवन पटना में फिल्म निर्माण कार्यशाला 2017 की विधिवत शुरूआत भारतीय प्रशासनिक सेवा के आर एन दास (सेवानिवृत्त) ने की। इस दौरान उन्होंने फिल्म निर्माण कार्यशाला में विशेषज्ञ फिल्मकार प्रवीण कुमार को बुके देकर सम्मानित किया और अपने संबोधन में कहा कि फिल्म निर्माण कार्यशाला 2017 राज्य में फिल्मों के विकास के लिए अच्छी और सराहनीय पहल है।

उन्होंने कहा कि हाल में बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम लि0 के द्वारा फिल्मों को लेकर कराई गई कई महत्वपूर्ण आयोजनों ने राज्य में फिल्म देखने, समझने और निर्माण की परंपरा को जीवीत करने में काफी असरदार साबित होगा। श्री दास ने कार्यशाला में चयनित 20 प्रतिभागियों के फिल्म निर्माण के क्षेत्र में उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

वहीं, कार्यशाला के संयोजक कुमार रविकांत ने बताया कि कार्यशाला के पहले दिन बतौर विशेषज्ञ प्रवीण कुमार ने प्रतिभागियों के बीच फिल्म निर्माण और उससे जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों को साझा किया। कार्यशाला में श्री कुमार ने सभी 20 प्रतिभागियों को एक-एक फोटो की तस्वीर दी और उस तस्वीर को स्क्रीन पर दिखाकर प्रतिभागी से उनकी समझ के अनुसार राय ली। साथ ही उन्होंने भी तस्वीर की बारिकियों पर विस्तार से चर्चा की। इसके अलावा एक मॉउल अभिनेत्री को एक स्टूल पर बिठाकर हर प्रतिभागी को कहा गया कि आप सब जाकर बिना इंस्ट्रक्षन दिये आप उनकी तस्वीर खीचें। सारे प्रतिभागियों ने उनकी तस्वीर ली और फिर तस्वीर पर चर्चा की। इस दौरान फोटोग्राफी में लाइटिंग इफेक्ट प्रयोग के विषय पर चर्चा की गई।

 

 

LEAVE A REPLY