विद्यार्थियों ने राष्ट्रवादी शक्तियों का हौसला बुलंद किया है-रघुवर दास

877
0
SHARE

30 DSC 2

हिमांशु शेखर.रांची.मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड के विद्यार्थियों ने सदैव देश-विरोधी शक्तियों को मुंह तोड़ जबाब देते हुए राष्ट्रवादी शक्तियों का हौसला बुलंद किया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से सोमवार को रांची में आयोजित कार्यशाला में पांचों विश्वविद्यालय के छात्र प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य दबे, कुचले, पीड़ित और वंचितों को न्याय दिलाना है। इस लक्ष्य से हमें नहीं भटकना है। हमने भारत को और शिक्षा प्रणाली को बदलने का संकल्प लिया है। छात्र कभी भी सस्ती लोकप्रियता के फेर में न पड़ें। यह लोगों को आत्ममुग्ध बना देती है। यह एक बार तो आपको प्रसिद्ध बना सकती है, लेकिन लक्ष्य से भटका देती है।

श्री दास ने कहा कि रांची विश्वविद्यालय का नाम एक बार फिर से उत्कृष्ट विश्वविद्यालयों में शुमार करना है। इसमें छात्रों की भी भूमिका अहम है। रांची विश्वविद्यालय को देश के टॉप टेन विश्वविद्यालयों में शामिल करने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना होगा। इसी तरह राज्य के अन्य विश्वविद्यालय भी उत्कृष्ट विश्वविद्यालय की सूची में आये, इसके लिए कार्य योजना बना कर काम करें।

कार्यक्रम में रांची विवि के कुलपति प्रो रमेश कुमार पांडेय, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आम्बेडकर, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री केएन रघुनंदन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री गोपाल शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

 

LEAVE A REPLY