आईएसआई की नई ऱणनीति,निशाने पर रेल

840
0
SHARE

आईएसआई-ने-बुलाई-आतंकी-संगठनों-की-बैठकभारत-में-बड़े-हमले-की-तैयारी

निशिकांत सिंह.पटना.पटना से गिरफ्तार आतंकवादी से पूछताछ के बाद  यह बात सामने आई है कि आईएसआई ने अपनी नई रणनीति में भारतीय रेल को निशाना बनाया है.यासिन भटकल की गिरफ्तारी के बाद खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अपने काम करने का तरीका बदल दिया है.पटना से गिरफ्तार आतंकवादी सुरेश से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ कि एजेंसी बिहार में एक साल से सक्रिय है. बिहार के अपराधियों से अपने मंसूबे पूरे करा रहीं है.पटना-इंदौर ट्रेन हादसे के तार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से जुड़े होने के संकेत मिल रहे हैं.

पुलिस सुत्रों का कहना है कि यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद आईएसई ने पूरे देश में अपने काम करने का तरीका बदल दिया है.आईएसआई के एजेंट अब खुद कोई काम करना नहीं चाहते.अपने मंसूबे को पूरा करने के लिए बिहार के अपराधियों को ठेका देते है.इस खुलासे के बाद सुरेश भारत के खुफिया एजेंसियों के रिमांड में है.

भारत के इंटेलिजेंस एजंसी को सुरेश को बहुत दिनों से तलाश थी. सुत्रों को कहना है कि सुरेश ही बिहार में आईएसआई का काम देखता था.आईएसआई से आने वाले पैसे से वह आसपास के क्षेत्रों में फंडिंग करता था.सुरेश का नाम सबसे पहले बसंत से पूछताछ के बाद आया था.बसंत ने जो जांच एजेंसी को बताया था कि पटना के सुरेश ने उसे मुंबई में ट्रेन हादसा करवाने के लिए 70 हजार रूपए देने की पेशकश की थी.बसंत ने मुंबई पुलिस को बताया था कि सुरेश ने इसके लिए उसे पिछले माह 26 और 27 दिसंबर को बनारस में ट्रेनिंग भी दिलाई थी.मुंबई पहुंचने के बाद उसका इरादा बदल गया. था.

आईएसआई ने अपने मंसूबे को पूरा करने के लिए बिहार में सबसे मजबूत नेटवर्क तैयार किया है. सुत्रों का कहना है कि नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाले बिहार के अपराधियों को ठेका दे रहें है. काम पूरा होने से पहले इन लोगों को आधा पैसा दिया जाता है. पूर्वी चंपारण पुलिस के खुलासे के बाद यह संकेत मिलने लगे है कि पटना इंदौर ट्रेन औऱ अजमेर सियालदह ट्रेन हादसे के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का था? पूर्वी चंपारण पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है कि दुबई में बैठे शमसुल होदा अपने लोगों के जरीए इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहा है.

LEAVE A REPLY