नीतीश-सरकार के सात निश्चय को घर-घर पहुंचाएगें-वशिष्ठ नारायण

709
0
SHARE

unnamed (2) (6)

संवाददाता.पटना.जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने 21 जनवरी को मानव श्रृंखला अभियान को सफल बनाने के लिए सभी महिलाओं से सक्रिय भूमिका निभाने का आग्रह किया तथा कहा कि जदयू नीतीश सरकार के सात निश्चय योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएगा.वे  प्रदेश कार्यालय के सभागार में जदयू महिला प्रदेश ईकाई की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, विशिष्ठ अतिथि के रूप में लेसी सिंह (महिला प्रकोष्ठ प्रभारी), विधायक रंजु गीता, प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, नवीन आर्य ने मुख्य रूप से भाग लिया.

पूर्व सांसद अश्वमेघ देवी ने शराबबंदी से होने वाले लाभ के बारे में महिलाओं को विस्तार से बताया और कहा कि समाज कल्याण एवं सामाजिक क्रांति के लिए शराबबंदी बहुत बड़ा सराहनीय एवं ऐतिहासिक कदम है। महिला प्रभारी लेसी सिंह ने कहा कि पंचायती राज्य में 50 प्रतिशत महिला आरक्षण से महिलाओं में सिर्फ जागृति ही नहीं आयी है बल्कि अपने अधिकारों एवं कर्तव्यों को भी जानने निर्वहन करने लगी है तथा 8 मार्च को होने वाली अंतराष्ट्रीय महिला दिवस की तैयारी पर अपने विचारों को रखा.

प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ कंचन गुप्ता ने शराबबंदी, लोक शिकायत निवारण अधिनियम, सदस्यता पर विस्तार से चर्चा किया। साथ ही साथ कंचन कुमारी गुप्ता ने साइकिल और पोशाक योजना का जिक्र करते हुए कहा कि साइकिल पोशाक योजना से सिर्फ लड़कियों का शिक्षा के प्रति ही लगाव नहीं बढ़ा है बल्कि आत्मविश्वास के साथ-साथ नई ऊर्जा का संचार हुआ है।गुप्ता ने अपने वक्तव्यों में महिला संगठन की मजबूती पर विशेष बल दिया तथा उन्होंने ये भी कहा कि सात निश्चय योजना के तहत आरक्षित रोजगार महिलाओं को अधिकार के तहत महिलाओं एवं लड़कियों को राज्य सरकार के सभी नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण लाभ मिलेगा.

पूर्व मंत्री व विधायक रंजु गीता ने कहा कि नीतीश कुमार के सात निश्चय से सबसे ज्यादा लाभ महिलाओं को मिलेगा।चाहे घर-घर शौचालय निर्माण की बात हो, हर घर नल की बात हो या पक्की गलियां और नालियों की बात हो। इस मौके पर बिहार प्रदेश महिला प्रकोष्ठ ने 10 लाख सक्रिय सदस्य बनाने का संकल्प लिया। इस मौके पर महिला नेत्री अंजुम आरा, माया चौधरी, ललिता जायसवाल, चन्द्रकान्ता देवी, श्वेता विश्वास, कृष्णा रानी वर्मा, खुशबू सिंह, रेखा डिडवानियां, निर्मला जायसवाल एवं सावित्री देवी ने भी अपने विचारों को रखा. आज की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ कंचन कुमारी गुप्ता ने किया जबकि मंच संचालन मधु कुमारी ने की.

LEAVE A REPLY