बूढ़ा पहाड़ इलाके में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

829
0
SHARE

download (2)

हिमांशु शेखर.रांची. झारखंड के गढ़वा जिले के बूढ़ा पहाड़ जंगल क्षेत्र में शनिवार को जिला पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से चलाये गये संयुक्त सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों द्वारा रखे गये विस्फोटकों की भारी मात्रा में बरामदगी हुई है।  शुक्रवार को इसी क्षेत्र में नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट में पांच जवान जख्मी हो गये थे। जवानों की उनसे के साथ जबर्दस्त मुठभेड़ हुई थी। बारूदी सुरंग विस्फोट में जख्मी पांचों जवान की रांची के मेडिका अस्पताल में चिकित्सा की जा रही है।

सर्च आपरेशन के दौरान 165 डेटोनेटर,49 आईईडी,63 ग्रेनेड, 20किलो विस्फोटक, 250 मीटर कॉरडेक्स, 20 पिठ्ठु बैग, काफी संख्या में दवाइयां, 15 किलो सल्फर पाउडर, 100 लीटर डीजल, एक जेनरेटर व 15 काली वर्दी की बरामदगी की गयी। एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि शुक्रवार की शाम के बाद से फायरिंग बंद है। इस बीच पुलिस का पुलिस का सर्च आपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि बूढ़ापहाड़ को नक्सलियों से मुक्त कराने तक आपरेशन जारी रहेगा।

गौरतलब है कि एक करोड़ के इनामी नक्सली नेता अरविंद और सुधाकरण समेत कई नक्सलियों को शुक्रवार की सुबह सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन और जिला पुलिस के जवानों ने मिली गुप्त पर बूढ़ा पहाड़ जंगल क्षेत्र में घेर लिया गया था।  लेकिन वे बारूदी सुरंग विस्फोट कर भागने में सफल रहे।

बूढ़ा पहाड़ जंगल के इलाके को नक्सल मुक्त करने के लिए लातेहार, गढ़वा और छत्तीसगढ़ की पुलिस सीआरपीएफ के साथ मिलकर ऑपरेशन चला रही है। नक्सलियों को उनके मांद में घेरने की कवायद में जवान लगे हैं। उन्हें पकड़ने के लिए लगातार रणनीति बनायी जा रही है। नक्सली अरविंद और सुधाकरण की गिरफ्तारी की हर संभव कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY